मैट्रिमोनियल वेबसाइट ने की सारी हदें पार, वर्जिनिटी की गारंटी देने के लिए तैयार


शादी विवाह के लिए दोस्ती रिश्तेदारी में अच्छा रिश्ता ढूंढने के अलावा लोग मैट्रिमोनियल वेबसाइट्स की भी मदद लेते हैं। वहीं अब मैट्रिमोनियल वेबसाइट्स इसे और ज्यादा फायदेमंद बिजनेस बनाने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपना रही है।
एक मैट्रिमोनियल वेबसाइट ने उस वक्त सुर्खियां बटोरी जब उसने अपनी साइट पर दावा किया कि यहां आपको वर्जिन लड़के और लड़कियों के रिश्ते मिलेंगे। इसके बाद से इस तरह के सवाल भी खड़े होने लगे हैं कि जिस रिश्ते की नींव प्यार और भरोसे पर रखी जाती है, वहां क्या अब भी वर्जिनिटी का आधार मायने रखता है।
वर्जिन रिश्ते मुहैया कराने वाला ये विज्ञापन Shadi डॉट कॉम नाम की वेबसाइट पर सामने आया है। आपको बता दें कि ये मशहूर Shaadi डॉट कॉम की वेबसाइट से अलग है। इन दोनों के नाम में सिर्फ एक अक्षर 'a' का फर्क है। इस तरफ जब लोगों की नजर पड़ी और साइट से इस बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश की गयी तब उन्होंने इसकी जिम्मेदारी मार्केटिंग टीम के ऊपर डाल दी और अब वो अपनी साइट से भी ये सेक्शन हटा चुके हैं
आमतौर पर वर्जिनिटी का रूल लड़कियों के लिए रखा जाता है। किसी लड़की के वर्जिन होने का मतलब है कि उसने अभी तक शारीरिक संबंध नहीं बनाया है। उसका कौमार्य सुरक्षित है। आज भी कई लोग लड़की की वर्जिनटी को उसकी पवित्रता से जोड़ कर देखते हैं। ये भी एक बड़ी वजह है कि मैट्रीमोनियल साइट ने वर्जिनिटी को एक श्रेणी के तौर पर जोड़ दिया ताकि लोग उनके प्लेटफॉर्म पर रिश्ते ढूंढने के लिए आएं।
देश के कई ऐसे इलाके हैं जहां शादी के बाद लड़की की वर्जिनिटी जांचने के नाम पर अलग अलग रीति-रिवाज बनाए गए हैं। उदाहरण के लिए शादी के बाद दूल्हा दुल्हन की पहली रात के लिए उनके बिस्तर पर सफेद रंग की चादर बिछाई जाती है। इससे अगले दिन यह चेक किया जा सकता है कि दुल्हन वर्जिन है या नहीं। अगर चादर पर ब्लीडिंग के निशान न हो तो लड़की के कैरेक्टर पर शक किया जाता है और कई बार रिश्ता टूटने की कगार पर भी पहुंच जाता है।
ऐसा कहीं प्रमाणित नहीं हुआ है कि शारीरिक संबंध के दौरान खून न आने से लड़की वर्जिन नहीं थी। मगर समाज में इसे लेकर इतना ज्यादा हाइप बना दिया गया है कि अब लड़कियां शादी के बाद अपने आपको वर्जिन साबित करने के लिए कई तरह के तरीके अपना रही हैं।
मार्केट में इस तरह के प्रोडक्ट बेचे जा रहे हैं जो फर्स्ट नाईट पर लड़की को वर्जिनिटी साबित करने के टेंशन में राहत देती हैं। उदाहरण के लिए बाजार में ऐसी पिल मौजूद है जिसे केवल शारीरिक सबंध बनाने से कुछ देर पहले अपनी वजाइना में रखना होगा और इंटरकोर्स के दौरान इससे ब्लड निकलने जैसा आभास होगा। इस तरह लड़कियां अपने पार्टनर को अपने वर्जिन होने का सबूत दे रही हैं।
 शादी के समय लड़कियों के ऊपर वर्जिन होने के दबाव को भुनाने के लिए कई क्लिनिक भी खुल गए हैं। ये सर्जरी करके लड़कियों की फेक हाइमन तैयार करने का दावा करते हैं। हाइमनोप्लास्टी नाम की सर्जरी लड़कियों के बीच काफी महशूर हो रही है। ये क्लिनिक गुपचुप तरीके से लड़कियों की इस समस्या का समाधान करने का दावा करते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे