सपा नेता के सडक निर्माण कराने से दो जिलों के लोगो को आवागमन में होगी सुविधा।। Amethi news ।।

  

शिवाकांत अवस्थी

तिलोई/अमेठी: लखनऊ सुल्तानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा आईटीआई मार्ग जो जनता विद्यालय  तथा  भारतीय स्टेट बैंक के बगल से निकलता है और बाराबंकी जिले के  हजारों गांवों  को जोड़ता है ,  इस मार्ग पर 3 से 4 फीट गहरे बड़े गड्ढे हो गये थे, लबालब पानी भरा हुआ था और राहगीर इसी में गिर कर चोटिल हो रहे थे, कहने के लिए जनप्रतिनिधियों ने इस मार्ग का मनरेगा योजना से दुरुस्ती करण तो करवा दिया था, लेकिन धरातल पर इस मार्ग पर गहरे गड्ढों और तालाब नुमा सड़क के अलावा और कुछ नहीं दिखाई पड़ रहा था।

     आपको बता दें कि, यह सडक मार्ग तालाब का रुप धारण किये हुये था, विकास कार्यों का ढिंढोरा पीटने वाले जनप्रतिनिधियों के झूठ बोलने के सिवा और कोई काम नहीं है। झूठ बोलकर जनता को गुमराह कर रहे हैं, इस मार्ग पर 5 वर्ष पूर्व वर्ष 2012 इस सडक़ का कच्चा निर्माण समाजसेवी जावेद खान द्वारा अपने निजी धन से करवातें हुए, इस मार्ग पर मिटटी डलवा कर कंकड़ पत्थर डलवा कर इस मार्ग का निर्माण करवाया था, और बाराबंकी जिले के पूर्व  कैबिनेट मंत्री सपा नेता अरविंद सिंह गोप के बड़े भाई के समक्ष जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा था, तो इस मार्ग को लेकर भी उनकी काफी किरकिरी हुई थी।

     चुनाव जीतने के  बाद सीमावर्ती क्षेत्र के हिस्से का  डामरीकरण हैदरगढ विधायक  बैजनाथ रावत ने करवा दिया। वहीं अमेठी जिले की उबड-खाबड़ सड़क आज भी अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रही थी। अमेठी जिले की इस खराब सडक का निर्माण कराये जाने की माँग प्रदेश सरकार अमेठी जिले के प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा, राज्य मंत्री सुरेश पासी, नोडल अधिकारी, अमेठी जिला अधिकारी अरुण कुमार, खण्ड विकास अधिकारी सिंहपुर, उपजिलाधिकारी तिलोई आदि से की गई थी।

     परन्तु यह मार्ग उपेक्षा का शिकार बना रहा। जब यहां के नागरिकों ने सपा नेता तिलोई बिधानसभा के प्रभारी एमएलसी प्रतिनिधि से निर्माण कराने की बात कही, तो उन्होने जेसीबी मशीन भेजवाकर आईटीआई जाने वाली सडक पर ट्रैक्टर ट्रालियों से मिट्टी से कच्ची सडक का निर्माण शुरू करवा दिया। एक दिन में 1 किमी का काम करवा है, जो अभी भी जारी है, यह सडक राष्ट्रीय राजमार्ग 731 से जोडने के लिए वर्तमान मे निर्माण कार्य चल रहा है, क्षेत्रीय जनता  इस कार्य की भूरि-भूरि प्रशँसा कर रही है। 

   सपा नेता तिलोई विधानसभा प्रभारी जाबेद खान ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि, इस सडक़ की जब सत्ता मे बैठे मंत्री गणों ने उपेक्षा की, तो निराश और परेशान जनता की परेशानियों को देखते हुए मैंने इस सडक के निर्माण कराने  के लिए बागडोर सँभाली है जो पूरा किया जा रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे