लखनऊ में धू धूकर जल उठा चारबाग रेलवे स्टेशन पर लगा ATM, चारों तरह मचा हड़कंप


लखनऊ । चारबाग रेलवे स्टेशन पर मंगलवार सुबह उस समय अफरातफरी मच गई। जब यहां लगे एक एटीएम में अचानक आग लग गई। जीआरपी की सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची। वहीं, एटीएम जिस बैंक का है उसके तकनीकी विंग के अधिकारियों ने मौके पर जांच की।
आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। घटना सुबह करीब 6:40 बजे की है। चारबाग स्टेशन पर जीआरपी थाने के प्रवेश गेट के बगल में एटीएम कॉम्प्लेक्स है। इस कॉम्प्लेक्स में इंडियन बैंक और पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम लगा हुआ है। सुबह इंडियन बैंक के एटीएम में आग लग गई। इससे उठने वाले धुंआ दूर दूर तक दिखाई देने लगा।
मौके पर तैनात जीआरपी सिपाहियों ने तुरंत फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। रेलवे कर्मचारियों ने स्टेशन की बिजली काट दी। मौके पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया। वही जीआरपी की सूचना पर इंडियन बैंक के कई अधिकारी भी घटनास्थल पहुंचे।
बैंक अधिकारियों के मुताबिक सोमवार को ही एटीएम की सर्विस की गई  थी। अब तक उनकी तरफ से नोट जलने की पुष्टि नही की गई है। प्रथम दृष्ट्या आग लगने का कारण शार्ट सर्किट है। वही जीआरपी भी बैंक की ओर से नोट को लेकर रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। चारबाग़ स्टेशन पर वर्षों पुरानी केबल है। जिससे आग का खतरा बना रहता है।
शार्ट सर्किट से लगी आग इतनी भयावह थी कि इंडियन बैंक का एटीएम पूरा जलकर खाक हो गया। मौके पर पहुंचीं फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। पीएनबी का एटीएम भी बुरी तरह जल गया। उम्मीद लगाई जा रही है कि पीएनबी में रखे पैसे को जलने से बचा लिया गया है।
फिलहाल, रेलवे अधिकारियों का कहना है कि यह जगह बैंक को किराये पर दी गयी है। वहीं, गार्ड के मुताबिक शार्ट सर्किट से आग लगी है। फिलहाल, किसी भी एटीएम में अग्निशामक यंत्र की कोई व्यवस्था नहीं थी।

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे