नाला, नालियों आदि स्थानों पर साफ-सफाई के साथ ही एण्टी लार्वा स्पे्र का करें निरंतर छिड़काव-DM वैभव।। Raebareli nahi ।।

 

कोविड-19 कोरोना वायरस की बैठक करते हुए डीएम

डीएम ने कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत मोहर्रम व गणेश चतुर्थी पर्व पर विशेष सतर्कता व सुरक्षा बरतने के दिये निर्देश

नाला, नालियों आदि स्थानों पर साफ-सफाई के साथ ही एण्टी लार्वा स्पे्र का करें निरंतर छिड़काव-वैभव

शिवाकांत अवस्थी

रायबरेली: जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने बचत भवन के सभागार में कोविड-19 कोरोना संक्रमण व बचाव तथा रोकथाम की व्यवस्थाओं को दुरूस्त रखने के निर्देश दिये है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि, सोशल डिस्टेसिंग रखते हुए तथा मास्क का प्रयोग करते हुए कार्य किये जाये एवं अनावश्यक रूप से कहीं पर भीड़-भाड़ का जमावड़ा न होने देने तथा स्वास्थ्य प्रोटोकाल का कड़ाई से अनुपालन शत-प्रतिशत सुनिश्चित कराया जाये। जिन क्षेत्रो में कंटेनमेट जोन में विभिन्न गतिविधियों को प्रतिबन्धित रखे जाने के प्रावधानों का सख्ती से पालन कराया जाए। इसके साथ ही कंटेमेट जाने में लोगों को आवश्यक सामग्री की उपलब्धता में कोई असुविधान न हो। विभिन्न कार्यालयों संस्थाओं आदि में स्थापित कोविड हेल्प डेस्क के सुचारू रूप से संचालन किया जाये। कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए सर्विलांस, काट्रैक्ट ट्रेसिंग एवं संक्रमण पाए जाने पर तत्काल कार्यवाही व उपचार की व्यवस्था सुदृढ़ किये जाने हेतु एकीकृत कोविड कमांड एवं कंट्रोल रूम को पूरी तरह से सक्रिय रखा जाये।

      आपको बता दें कि, जिलाधिकारी ने कहा कि, एकीकृत कोविड कमांड एवं कंट्रोल रूम में जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगी है, वह पूरी तरह से सक्रिय रहे। कंटेनमेट जोन में प्रतिबन्धों का सख्ती से पालन किया जाये। सोशल डिस्टेसिंग व स्वच्छता को ध्यान रखते हुए आगामी मोहर्रम व गणेश चतुर्थी आदि पर्वो पर स्वास्थ्य प्रोटोकाल के अनुरूप ही घरो पर ही मनाया जाये। शासन के दिशा-निर्देशो के अनुसार जुलूस/ताजिया एवं मूर्तियों की स्थापना व विसर्जन प्रतिबन्धित किया गया है। कोविड संक्रमण के दृष्टिगत मोहर्रम व गणेश चतुर्थी आदि पर्वोा को लेकर विशेष सतर्कता व सुरक्षा बरते तथा आमजनमानस को घरों में ही सोशल डिस्टेसिंग व मास्क का प्रयोग करते हुए ही मनाने के लिए लोगों को प्रेरित किया जाये, साथ ही किसी भी स्थानों पर भीड़-भाड़ न उत्पन्न किया जाये।


      जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने कहा कि, कोविड-19 कोरोना वायरस संक्रमण की प्रभावी रोकथाम एवं उपचार हेतु आवश्यक बैठक में सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन क्षेत्रों में संक्रमण के प्रकरण सामने आ रहे हैं वहां डोर-टू-डोर सर्वे कराकर जिन व्यक्तियों में पाजिटिव सिम्टम्स आ रहे हैं उन्हें एल-1 एवं एल-2 टाइप के अस्पताल में भर्ती कराना सुनिश्चित किया जाए। टेस्टिंग के कार्यो को निरन्तर युद्ध स्तर पर किया जाये। सर्विलास टीम, टेस्टिंग कोविड एवं नन कोविड अस्पतालों का प्रबन्धन, एम्बुलेस सेवा का प्रबन्धन मरीजो को भर्ती कराने एवं डिस्चार्ज करने का प्रबंधन अस्पतालों के लिए लाजिस्टिक का प्रबंधन इत्यादि कराना अत्यंत आवश्यक है। समीक्षा करते हुए बेहतर तत्काल कार्य योजना तैयार करें।    डोर-टू-डोर सर्वे के कार्य हेतु प्रत्येक वार्डाे में नगर पालिका/नगर पंचायत के माध्यम से पल्स आक्सीमीटर, इंफ्रारेड थर्मामीटर एवं सैनिटाइजर की व्यवस्था पूरी तरह से सुनिश्चित रहे। सभी तिराहा, चैराहों एवं बाजारों में पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम के माध्यम से बचाव के तरीकों का व्यापक पूर्व की भांति प्रचार-प्रसार कराकर लोगों को जागरूक कराया जाता रहे। समस्त शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में फाॅगिंग मशीन से साफ-सफाई, एण्टीलार्वा का छिड़काव सुनिश्चित करते हुए प्रचार-प्रसार के माध्यम से लोगों को कोविड-19 कोरोना संक्रमण से बचाव व रोकथाम हेतु सभी जानकारी निरन्तर दी जाये। उन्होंने कहा कि लोगों को इन भयानक महामारी से बचाव हेतु निरंतर जागरूक किया जाए। जनपद में इस व्यापक महामारी के दृष्टिगत सभी इमरजेंसी सुविधाए सुचारू रूप से संचालित होना चाहिए।

     इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाष, अपर जिलाधिकारी वि0रा0 प्रेम प्रकाश उपाध्याय, सीटी मजिस्टेªट युगराज सिंह, एडी सूचना प्रमोद कुमार सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे