दिल्ली में पकड़ा गया ISIS का आतंकी, खोले होने वाली आतंकी घटनाओं की साजिशों के राज


नई दिल्ली। ऐसे दौर में जब पूरी दुनिया कोरोना के खौफ के साए में जीने को मजबूर हो चुकी थी, तो ऐसे आलम में आईएसआई के आतंकी की बुरी निगाहें राजधानी दिल्ली की ओर लगी। उसकी साजिश थी…राजधानी दिल्ली को दहालने की, लेकिन इससे पहले ये गिरफ्तार कर लिया गया।
बता दें कि बीती रात हुई मुठभेड़ के दौरान दिल्ली के धौलाकुआं को करोल बाग इलाके से जोड़ने वाले रिंग रोड के पास हुए एनकउंटर के बाद ISIS के आतंकी अबू युसूफ को गिरफ्तार किया गया है।  इसके संबंध इस्लामिक स्टेट से बताए जा रहे हैं। इसके पास से एक पिस्तौल और एक आईईडी बरामद हुआ है।
बताते चले कि दिल्ली पुलिस को अपने खुफियां तंत्र के जरिए यह सूचना मिली थी कि यह आतंकी राजधानी को दहलाने की  साजिश में घुसे थे। पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस ने इसे पकड़ने के लिए जाल बिछा दिया, लेकिन इन लोगों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी और देखते ही देखते…यह पूरा वाकया मुठभेड़ में तब्दील हो गया।
बहरहाल ,दोनों तरफ से चल रही फायरिंग के बाद अबू युसूफ को गिरफ्तार कर लिया गया। इस संदर्भ में डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने कहा कि यह आईएसआई से जु़ड़ा हो सकता है। मिली जानकारी के मुताबिक, इन लोगों ने राजधानी को दहलाने के लिए कई जगहों की रैकी शुरू कर दी थी। अब पुलिस उन सभी जगहों पर जा रही है, जहां पर इन लोगों ने रैकी की थी।
माना जा रहा है कि दिल्ली में पकड़ा गया आतंकी अबू युसूफ ISIS आतंकी खुरासन मोड्यूल से जुड़ा हुआ हो सकता है। बता दें कि इससे पहले 13 जुलाई को  NIA ने पुणे से ISIS आतंकी महिला सादिया और उसके दोनों साथियों को भी गिरफ्तार किया था।
पुलिस के मुताबिक, दिल्ली में इसके कुछ और साथी हैं जो अब्दुल यूसुफ को लॉजिस्टिक्स मुहैया करा रहे थे, आतंकी के साथियों की धर-पकड़ के लिए रेड्स की जा रही हैं।  आतंकी से पूछताछ के लिए UP ATS की टीम रवाना हो गई है।
दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल का 6 जगहों पर छापा चल रहा है।  उत्तर प्रदेश की भी कुछ जगहों पर रेड डाली जा रही है।  मोटर साइकिल पर UP की नम्बर प्लेट लगी हुई थी, फिलहाल स्पेशल सेल जांच कर रही है कि मोटरसाइकिल किसकी थी चोरी की थी या कहीं से पुरानी खरीदी थी। 
अब्दुल यूसुफ नाम का आतंकी टीवीएस अपाचे पर था।  उसके पास से प्रेशर कुकर में 15 किलो IED मिले हैं।  आतंकी के पास से 2 IED बरामद हुए हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) कमांडो को रिज रोड इलाके में बुद्ध जयंती पार्क के पास तैनात किया गया है।

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे