लेखपाल ने किसान से लिए पैमाइश के लिए पांच हजार रुपये वीडियो हुआ वायरल।। Raebareli news ।।

एसडीएम और तहसीलदार ने घटना का लिया संज्ञान, तत्काल प्रभाव से लेखपाल रामसमुझ निलंबित मामले की जांच शुरू
शिवाकांत अवस्थी
महराजगंज/रायबरेली: लेखपाल द्वारा किसान से रिश्वत मांगने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शनिवार को वायरल हो गया।किसान ने रिश्वत मांगने की शिकायत जनसुनवाई पोर्टल पर की है, जबकि लेखपाल ने इससे पूरी तरह इनकार किया है।
     आपको बता दें कि, शिवगढ़ थाना क्षेत्र के दहिगावँ निवासी  अयोध्या प्रसाद मौर्य ने जनसुनवाई पोर्टल पर दर्ज कराई कि, हल्का लेखपाल रामसमुझ ने खेत की माप करने के लिए किसान को अपने कार्यालय बुलाया और 10 हजार की मांग की। किसान ने लेखपाल को पांच हजार रुपये भी दे दिए, और मौका देखकर उसका  वीडियो भी बनवा लिया। लेखपाल द्वारा बाकी पांच हजार रुपये की लगातार मांग की जाने लगी और कहा कि, जब तक बाकी पैसे नही मिलेंगे, तब तक वह खेत की माप नही करेगा। 
    इसकी शिकायत किसान ने बीते बुधवार को जनसुनवाई पोर्टल पर भी कर दी। कोई कारवाई न होने पर किसान ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया। जो अब चर्चा का विषय बना हुआ है। इस संबंध में लेखपाल रामसमुझ का कहना है कि, किसान द्वारा कही गई बातें झूठी हैं। उनके द्वारा कोई भी रिश्वत नही मांगा गया है।
     वहीं उपजिलाधिकारी विनय मिश्रा ने भी मामले को संज्ञान में लेते हुए कहा कि, प्रथमद्रष्टया आरोपों की पुष्टि हो रही है, जांच की जा रही है। रिपोर्ट मिलने के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments