लाकडाउन में शराब की दुकानें खुलवाना अपराध को बढ़ावा देना-मुकेश रस्तोगी।। Raebareli news ।।

  

शिवाकांत अवस्थी

रायबरेली: समाजवादी व्यापार सभा के जिलाध्यक्ष एवं प्रान्तीय व्यापारी नेता मुकेश रस्तोगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पूरे प्रदेश में शनिवार एवं रविवार को लाकडाउन घोषित कर दिया है। इसकी वजह से छोटे-बड़े सभी व्यापारियों के कारोगार बंद रहते हैं।  रोज कमाने खाने वाले व्यापारियों के लिए यह मुसीबत का सबब बनकर रह गया है।  इस लाकडाउन की अवधि में सरकार द्वारा शराब की दुकानों को खोलने का आदेश देकर दाद में खाज का काम किया है। लोगों के पास जब पैसा नहीं होगा तो वह शराब पीने के लिए अवैध काम करेंगे।  इस प्रकार शराब की दुकानें खोलना अपराध को बढ़ावा देना है।     

     सरकार सरकारी राजस्व बढ़ाने के नाम पर समाज में अराजकता फैलाने का काम कर रही है। भारत सरकार द्वारा किये गये लाकडाउन में देश की जनता ने पूरा सहयोग किया, व्यापारी वर्ग ने ढाई माह तक अपना व्यापार बन्द होने के बावजूद भी स्टाफ को वेतन सहित बिजली का बिल एवं अन्य खर्चो को अदा किया, व्यापारी कर्ज के बोझ तले दब गया, किन्तु देश एवं प्रदेश की सरकार द्वारा व्यापारियों की राहत के लिए कोई भी कदम नहीं उठाया गया बल्कि शनिवार व रविवार को आवश्यक वस्तुओं की दुकानें बन्द करने का आदेश पारित कर उत्पीड़न करने का सफल प्रयास किया गया। 

    आपको बता दें कि, श्री रस्तोगी ने उत्तर प्रदेश सरकार से मांग की है कि, शनिवार एवं रविवार को छोटे दुकानदारों को अपनी-अपनी दुकानें खोलने की अनुमति दी जाये।

Post a Comment

0 Comments