शांति और सद्भावना के साथ मनाया गया बकरीद का त्यौहार।। Raebareli news ।।

शिवाकांत अवस्थी

महराजगंज/रायबरेली: मुस्लिमों का बकरीद त्यौहार पूरे क्षेत्र में शांति और सद्भाव के साथ मनाया गया। लोगों ने शासन के निर्देशों का पालन करते हुए जहां मस्जिदों में पांच पांच की संख्या में नमाज अदा कर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया, वहीं जानवरों की कुर्बानी खुलेआम न किए जाने के आदेशों का भी पुलिस प्रशासन ने कठोरता से पालन करवाया। पूरे दिन उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार क्षेत्र में भ्रमण करते दिखे। कहीं से किसी अप्रिय घटना के समाचार नहीं मिले हैं।

     आपको बता दें कि, ईद उल अजहा के मौके पर कस्बा महराजगंज के अलावा बावन बुजुर्ग बल्ला, इंदौरा, पूरे बादल खां, असनी, हरदोई, सलेथू, पहरेमऊ, लोधवामऊ, थुलवासा, हलोर, मऊ, मोन, अतरेहटा, चंदापुर, इमामगंज, ज्योना सहित तमाम गांव में लोगों ने बकरी ईद मनाई।

     लोगों ने मस्जिदों में पांच पांच लोगों के जत्थे के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए नमाज अदा की। वहीं योगी सरकार के इस निर्देश पर भी सार्वजनिक स्थानों पर खुलेआम जानवरों की कुर्बानी न दी जाए, उस पर भी पुलिस ने सख्ती से पालन कराया। कहीं किसी अप्रिय घटना के समाचार नहीं है।

     इस मौके पर एसडीएम विनय मिश्रा, क्षेत्राधिकारी राघवेंद्र चतुर्वेदी, तहसीलदार विनोद कुमार सिंह, कोतवाल अरुण कुमार सिंह समेत पुलिस और प्रशासन के लोग क्षेत्र में भ्रमण करते दिखे।

Post a Comment

0 Comments