कम्पोजिट स्कूल जरैला में बच्चों को किया गया निःशुल्क यूनिफार्म का वितरण।। Raebareli news ।।

   

शिवाकांत अवस्थी

महराजगंज/रायबरेली: विकासखंड क्षेत्र अमावा के कम्पोजिट स्कूल जरैला में खंड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र कुमार कनौजिया की उपस्थिति में निःशुल्क यूनिफार्म के वितरण के साथ -साथ समर्सिबल का उद्घाटन एवं स्कूल कैम्पस में वृक्षारोपण कर पर्यावरण को संरक्षित करने हेतु सभी को प्रोत्साहित किया। 

  आपको बता दें कि, अपने संबोधन में श्री कनौजिया ने कहा कि, बच्चों को यूनिफार्म तय समय सीमा में उपलब्ध कराना हर प्रधानाध्यापक की प्राथमिकता में होना चाहिए। जिससे स्कूल खुलने पर बच्चे पूरी तैयारी के साथ विद्यालय आ सकें और इस बात का भी जरूर खयाल रखा जाय कि, वितरण छोटे छोटे समूहों में किया जाय।

     उन्होंने शिक्षकों की सराहना करते हुए कहा कि, इस कोरोना काल में शिक्षक, शिक्षण कार्य के साथ-साथ सामाजिक सुरक्षा हेतु जनसमुदाय को जागरूक करने में निरंतर योगदान दे रहे हैं, ताकि लोग सुरक्षित रहें। इसके लिए भी उनके द्वारा मेडिकल टीम का कदम से कदम मिलाकर सहयोग किया जा रहा है। ऐसे सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाएं धन्यवाद के पात्र हैं।

    उन्होंने कहा कि, बच्चों एवं जनसमुदाय में कोविड-19 से बचने के बारे में बताया जाय, साथ ही सरकारी स्कूलों के बदले हुए स्वरूप जहां कक्षावार लक्ष्य निर्धारित कर शिक्षण कार्य की योजना बनाई गई है, के बारे में भी बताया जाय। जिससे समुदाय में परिषदीय स्कूलों के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण बन सके।उन्होंने इस विद्यालय में उत्तरोत्तर सुधार के लिये प्र0अ0 शैल श्रीवास्तव के कार्य की सराहना की है।

     इसके साथ ही अपने संबोधन में ग्रामप्रधान ने भी विद्यालय में हर संभव सहयोग का आश्वाशन दिया। वहीं प्र0अ0शैल श्रीवास्तव ने बी0ई0ओ0 के साथ साथ सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

   इस अवसर पर विद्यालय स्टाफ़ के शिक्षक शिक्षिकाएं रितु सिंह चौहान, रामगोपाल, मधु पाल, रामेश्वरी, सुनीता यादव के समेत संकुल शिक्षक नीरज कुमार एवं शिक्षक मनोज कुमार, धीरेंद्र यादव, कृष्णा शंकर यादव, ऊषा देवी, कमल कुमार व अवनीश, ग्रामप्रधान विद्यावती, एस0एम0सी0 सदस्य उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे