एटा में पुलिस की नाक के नीचे हुई लूट, बदमाशों को भागते हुए देखते रहे पुलिसकर्मी


अमन पठान
एटा। देहात कोतवाली क्षेत्र के मारहरा-पीएसी मार्ग पर काशीराम आवासीय कॉलोनी के निकट सीएस हॉस्पिटल के सामने ससुराल से घर लौट रहे बाइक सवार दंपति को बदमाशों ने पुलिस के सामने दिनदहाड़े लूट लिया और पुलिसकर्मी बदमाशों को भागते हुए देखते रहे। पुलिस की नाक के नीचे हुई लूट की घटना ने पुलिस को सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया है।
घटना बीते 20 सितंबर की शाम करीब 6 बजे की है। मारहरा के मोहल्ला कंबोह निवासी प्रताप कुमार पुत्र मुन्नालाल अपनी पत्नी और बेटे के साथ ससुराल से घर लौट रहा था। बाइक सवार दंपति मारहरा-पीएसी मार्ग पर काशीराम आवासीय कॉलोनी के निकट पहुंचे ही थे कि पीछे से आये बाइक सवार बदमाशों ने सीएस हॉस्पिटल के सामने उनकी बाइक को लात मारकर गिरा दिया और चार सोने की अंगूठी, एक सोने की चेन, एक चांदी की करधनी, एक स्मार्टफोन और 12 हजार रुपए लूटकर फरार हो गए।
घटना स्थल से करीब 100 मीटर दूर डायल 112 की पीसीआर 1953 खड़ी हुई थी। बदमाश घटना को अंजाम देकर भाग निकले उसके तुरंत बाद पीसीआर 1953 बाइक सवार दंपति के पास पहुंची। लूट की घटना का शिकार हुए युवक ने पुलिस से घटना को अंजाम देकर भाग रहे बदमाशों को पकड़ने की कहा तो किशनपाल नाम के पुलिसकर्मी ने घायल दंपति के इलाज का हवाला देकर बदमाशों को पकड़ने से इंकार कर दिया। जिस कारण बदमाश बेखौफ होकर आसानी से भाग निकले।
आपको बता दें कि पुलिस ने तत्काल बदमाशों का पीछा किया होता तो बदमाश आसानी से पकड़े जा रहे थे या पुलिस को पीछे आते देख उन्हें हौसले पस्त हो जाते और घबराहट में उनकी बाइक दुर्घटनाग्रस्त भी हो सकती थी लेकिन पुलिस घटना को घटित होते और बदमाशों को भागते हुए खड़ी खड़ी देखती रही। जिस पर पीड़ित ने खासी नाराजगी भी जाहिर की। बीते एक सप्ताह में इस तरह की कई घटनाएं प्रकाश में आ चुकी हैं।
आपको बता दें कि पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है लेकिन पुलिस को बदमाशों के खिलाफ कोई सुराग हाथ नही लगा है। पुलिस सांप के निकल जाने के बाद लकीर पीट रही है। लूट की इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल बन गया है और इलाके में अपराध का इकबाल बुलंद हो चुका है।

Post a Comment

0 Comments