रविवार 06 सितम्बर 2020 से शनिवार 12 सितम्बर 2020 तक का साप्ताहिक राशिफल

आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) छतरपुर मध्यप्रदेश, किसी भी प्रकार की समस्या के लिए ज्योतिषीय सलाह के लिए सम्पर्क कर सकते हो, सम्पर्क: 9131366453

मेष राशि:- शत्रुओं के षड्यंत्र होंगे विफल:-

सप्ताह के आरंभ में सितारा प्रबल है। रुके कार्य बनेंगे, स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। शत्रुओं के षड्यंत्र विफल होंगे। व्यावसायिक यात्राएं लाभदायक साबित होंगी। सप्ताह मध्य में कार्य अधूरे रह सकते हैं, अधिक सक्रिय रहने की जरूरत है। अनायास मतिभ्रम तथा दूसरों के झंझट में पड़कर समय नष्ट हो सकता है। मन विचलित रहेगा, इष्ट मित्रों से धोखा मिल सकता है। सप्ताह का अंत आते-आते समय सामान्य हो जाएगा।

वृष राशि:- सुख-शांति के साधन होंगे प्राप्त

इस सप्ताह भाग्य का सितारा मध्यम गति से गतिशील है। सप्ताह के आरंभ एवं मध्य में रुके हुए कार्यों को क्रियान्वित करने का प्रयास तेज कर दें। सप्ताह मध्य में पारिवारिक, आर्थिक, मानसिक सुख-शांति के साधन प्राप्त होंगे। मुकदमे में सफलता मिलेगी तथा न्यायप्रिय व्यक्ति से लाभ मिलेगा। सप्ताह का अंत अनावयक खर्च करवा सकता है, जिससे मन खिन्न हो सकता है। परिवार में सभी के स्वास्थ के प्रति विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

मिथुन राशि:- सभी क्षेत्रों में मिलेगी सफलता,

यह सप्ताह सर्वदा अनुकूल है। शुरू के चार दिनों में दूरस्थ स्थान से किसी प्रकार के शुभ समाचार प्राप्त होने के कारण मन में उत्साह और उमंग की वृद्धि होगी। व्यापारिक योजनाएं सफल होंगी। गणमान्य व्यक्तियों से संपर्क भविष्य की लाभदायक योजना को क्रियान्वित करने में सहायक होगा। सप्ताह अंत में सभी क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होगी। विद्यार्थियों को अवश्य ही लाभ प्राप्त होगा।

कर्क राशि:- कार्य की रहेगी व्यस्तता

सप्ताह के आरंभ में सतर्कता और संयम के साथ कार्य काम करें। ग्रह-नक्षत्रों की प्रतिकूलता के कारण सप्ताह के आरंभ के दिनों में स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतनी होग। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। सप्ताह मध्य में धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। कार्य की व्यस्तता रहेगी। इस हफ्ते किए गए प्रयास का लाभ आने वाले दिनों में प्राप्त होगा। आजीविका संबंधी परिवर्तन से मन आनंदित होगा। आत्मविश्वास एवं साहसिक कार्यों से प्रसन्नता होगी।

सिंह राशि:- संतान के स्वास्थ्य पर ध्यान दें,

यह सप्ताह मिश्रित फलदायी है। आपके कई काम बनेंगे। लेकिन अकारण ही मन में अप्रसन्नता का भाव रहेगा। अहंकार और कटुता त्यागकर शत्रुओं से सुलह कर लें, बेहतर रहेगा। संतान के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। सप्ताह मध्य में आवेग तथा भावुकता से कष्ट हो सकता है। लाभ प्राप्ति का मार्ग बाधित रहने के कारण चिंतित हो सकते हैं। सप्ताह अंत में समय कुछ ठीक रहेगा। प्रियजनों से मुलाकात होगी तथा लाभ भी प्राप्त होगा जिससे मन प्रसन्न रहेगा। समय के अनुसार कार्य करें तो लाभ प्राप्त होगा।

कन्या राशि:- कन्या राशि: कार्य की व्यस्तता रहेगी अधिक,

यह सप्ताह व्यापारिक, शारीरिक, सामाजिक दृष्टिकोण से अच्छा है। सप्ताह आरंभ में धन की पर्याप्त आय के कारण मन शांत रहेगा। कार्य की व्यस्तता अधिक रहेगी। सप्ताह मध्य में मनोरंजन पर आपका काफी ध्यान रहेगा। सप्ताह अंत में किसी न किसी से वाद-विवाद की स्थिति बनी रहेगी, विरोधी सक्रिय रहेंगे जो आपको कष्ट पहुंचाने का मौका ढूंढ रहे हैं, ऐसे लोगों से सावधान रहें।

तुला राशि:- अधिकार और सुख के साधन बढ़ेंगे,

यह सप्ताह मनोवांछित फलों की वृद्धि करने वाला है। सामाजिक दायरे में आपका स्तर उंचा उठेगा तथा अधिकारों के साथ सुख के साधनों में भी वृद्धि होगी। यश और सम्मान भी मिलेगा। कुछ समस्याएं सुलझेंगी तथा कुछ परेशान करेंगी। आजीविका अथवा व्यवसाय में आशातीत लाभ प्राप्त होगा। समझ-बूझकर ही किसी व्यक्ति विशेष के साथ साझेदारी में हाथ बढ़ाएं अन्यथा विपरीत परिस्थितियों का सामना निकट भविष्य में करना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशि:- महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें,

सप्ताह की शुरुआत में स्वास्थ्य नरम रह सकता है। अनावश्यक वाद-विवाद एवं अन्य समस्याओं से मन संकुचित रहेगा। कार्यों में व्यवधान भी आ सकता है, अतः महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए समय का इंतजार करें। सप्ताह मध्य व अंत आपके अनुकूल रहेगा, जहां शत्रुओं की चाल नाकाम रहेगी। आपके द्वारा किए गए कार्यों को सराहा जाएगा। तत्परता से कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए समय सही है। चल-अचल संपत्ति के खरीद-फरोख्त से बचें। नकारात्मक विचारों से दूर रहें।

धनु राशि:- भाग्य वृद्धि के हैं योग,

यह सप्ताह पराक्रम में वृद्धि के साथ प्रारम्भ होगा, जो कि अपेक्षित लाभ की ओर आपको ले जाएगा। आलस्य त्यागकर परिश्रम से किए गए कार्य पूरे एवं सफल होंगे। मामूली प्रयत्न करते ही अभीष्ट की सिद्धि हो जाएगी। कुछ व्यवधान और अनावश्यक झंझटों से मन खिन्न हो सकता है। भाग्य वृद्धि के योग हैं, स्वास्थ्य विकार से बचने के संकेत ग्रह-नक्षत्रों से प्राप्त हो रहे हैं। निकट दूर की छोटी-मोटी यात्राएं लाभदायक रहेंगी।

मकर राशि:- संयम और समझदारी से काम करें,

दूरस्थ निवास करने वाले सगे संबंधियों का परिवार में अचानक आगमन होने से चहल-पहल बढ़ेगी जिससे मन प्रसन्न होगा, लेकिन पारिवारिक व्यय भार बढ़ सकता है। सप्ताह का मध्य जहां खुशियां बरकरार रखेगा, वहीं सप्ताह का अंत आपके लिए कई अनेक परेशानी देकर जा सकता है, उनका सामना आपको संयम और समझदारी से करना होगा। मान-सम्मान बनाए रखने के लिए किसी से भी विवाद करने से बचें।

कुम्भ राशि:- इष्ट मित्रों से सहयोग होगा प्राप्त,

यह सप्ताह व्यापारिक दृष्टिकोण से अति उत्तम है। मन प्रसन्न रहेगा। सप्ताह के आरंभ के चार दिनों में, रुके हुए कार्य बनेंगे, यात्रा कर सकते हैं। बिगड़े कार्यों के एकाएक ही बन जाने से हर्ष की प्राप्ति होगी। इष्ट मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। सप्ताह अंत में आलस्य के कारण कुछ कार्य अधूरे रह जाने का मलाल होगा। शत्रु धोखा देकर धन हानि करवा सकता है। किसी के दबाव व बहकावे में न आएं। अस्थाई आय स्रोत स्थाई में परिवर्तित होने का योग बन रहा है।

मीन राशि:- धार्मिक कार्यों में रुचि बनेगी,

सप्ताह के आरंभ में समय प्रतिकूल रह सकता है। महत्वपूर्ण कार्यों को स्थगित रखना बेहतर होगा। लेन-देन के मामलों में पूरी सतर्कता बरतें। दूसरों के कार्यों में उलझने से व्यर्थ की परेशानी में पड़ सकते हैं। इस सप्ताह पुराने विवाद नए सिरे से निबटाने होंगे अन्यथा हानि हो सकती है। सप्ताह मध्य व अंत में कुछ राहत की सांस मिलेगी। सतर्क रहकर कार्य करने पर ही सफलता की प्राप्ति होगी। धार्मिक कार्यों में रुचि बनी रहेगी, आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131366453

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे