जिन्हें आती है बहुत नींद, उन्हें मिल रहा है 1 लाख रूपये कमाने का मौका


बेंगलुरु। यदि आप कोई ड्रिम जॉब सर्च कर रहे हो तो आपके जैसे मेहनती और ईमानदार  लोगों के लिए बेहतरीन मौका है, करना कुछ नहीं बस अपने ऑफिस टाइम पर सोना है, और आपको इसके लिए सैलेरी मिलेगी 1 लाख रुपए। जी हां यह कोई मजाक  नहीं बल्कि सच है।  भारत में रातों रात कंपनी का एड चर्चा का विषय बन गया है।

एक कंपनी ऐसी भी है जो रात में 9 घंटे सोने के लिए 1 लाख रूपए दे रही है। यह कंपनी बेंगलुरु की है​ जिसने स्लीप इंटर्नशिप नाम की योजना निकाली है। इसमें जॉब करने वाले को 9 घंटे की नींद लेनी है और उसे 1 लाख रुपये दिए जाएंगे।

दरअसल बेंगलुरु स्थिति भारतीय कंपनी Wakefit ने यह घोषणा की है कि रोजाना 9 घंटे सोने की जॉब है जिसके बदले में कंपनी द्वारा कर्मचारी को एक लाख रुपये सैलरी दे रही है।  यह कंपनी फिलहाल गद्दे बनाती है. अब आप सोच रहे होंगे नौकरी और सैलेरी तो ठीक है लेकिन आखिर सोने का वेतन क्यों दिया जा रहा है,

तो आप को बता दें दरअसल ऑनलाइन फर्म वेकफिट कंपनी सोने के लिए कुछ लोगों की काउंसलिंग कर रही है।  लोगों के सोने के तरीकों को जानने के लिए उनके सोने के तरीके को ट्रैक किया जाएगा।  इसके बाद एक्सपर्ट से सलाह भी दी जाएगी।  जो लोग सोने जाएंगे उनकी नींद को रिकॉर्ड किया जाएगा।  उनके सोने का पैटर्न को नोटिस किया जाएगा। इसका इस्तेमाल कंपनी अपनी केस स्टडी और भविष्य की रणनीति के लिए भी करेगी। 

Wakefit.co के फ़ाउंडर चैतन्य रामलिंगी गौड़ा अपनी कंपनी के लिए Sleep Intern ढूंढ रहे हैं।  इनके हिसाब से उन्हें ऐसे लोग चाहिए, जो 9 घंटे की चैन की नींद ले सकें।  कंपनी का नियम है कि इस स्कीम में भाग लेने वाले चयनित लोगों को 100 दिनों तक हर रोज 9 घंटे सोना होगा।  इस इंटर्नशिप के लिए सिर्फ कुछ लोगों का ही चयन होगा।  बस आपको यहां कंपनी की ओर से दिए गए गद्दे पर ही सोना होगा।

आपको हर रोज यह बताना होगा कि आपको नींद कैसी आई।  अच्छी या बुरी या फिर कुछ और अनुभव रहा।  स्लीप इंटर्नशिप का मकसद ज्यादा काम और तनाव की वजह से लोगों की नींद खराब हो रही है, इससे उनकी सेहत पर असर पड़ रहा है, इसलिए यह कंपनी इस इंटर्नशिप को लेकर आई है. बड़ी बात यह है कि इसके लिए आपको अपनी मौजूदा जॉब या कंपनी भी छोड़ने की जरूरत नहीं है।

अगर आप भी यह ड्रिम जॉब पाना चाहते हो तो इसके लिए कंपनी की वेबसाइट के इस लिंक पर जाएं और अप्लाई करें।  https://www.wakefit.co/sleepintern/

कम्पनी 1 लाख रुपये देने के साथ साथ स्लीप एक्सपर्ट, फिटनेस के एक्सपर्ट्स, सोने की क्वालिटी सुधारने वाले और Nutritionist भी दिए जायेंगे। पर एक शर्त ये भी है कि 100 दिनों तक ऐसे ही 9 घंटे नींद लेनी होगी। इसके लिए आपमें ये गुण होने जरूरी हैं। पहली बात कि किसी भी सब्जेक्ट में डिग्री होनी चाहिए।

अगर आपको लेक्चर के दौरान नींद आती है, तो आप परफेक्ट हो। फिर बिस्तर पर जाने के 10-20 मिनट में नींद आ जाती हो। शोर में भी सोने की आदत हो, सोशल मीडिया पर कम एक्टिव हो, मेडिटेशन स्लीप टेकनीक से सोने की आदत हो, ऑनलाइन कंटेंट में कम दिलचस्पी हो अगर ये गुण आप में हैं तो हो जाओ शामिल।

पहली बार नहीं है ये कि जब ये कंपनी इस तरह का प्रोग्राम लाई हो। इससे पहले भी इस प्रोग्राम के लिए 1.7 लाख लोगों ने रजिस्टर किया था। 23 लोगों को सिलेक्ट किया था कंपनी द्वारा। अब कर दो अपने उस दोस्त को टैग जो हर कहीं सो जाता है।

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे