मंदिर निर्माण होने तक 1125 किलो घी से श्री रामलला के अस्थाई मंदिर में जलेगी अखण्ड ज्योति।। Raebareli news ।।

  


  कर्नाटक से मंगाया गया रामलला के अस्थाई मन्दिर में अखण्ड ज्योति जलाए जाने के लिए गाय का शुद्ध देशी घी

शिवाकांत अवस्थी

रायबरेली: राम जन्मभूमि परिसर में विराजमान भगवान श्री राम लला के अस्थाई मंदिर में अखंड ज्योति जलाए जाने के लिए महावीर मंदिर पटना के अध्यक्ष व पूर्व आईपीएस अधिकारी किशोर कुणाल ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय को 75 टीन देशी घी सौंपा है। जिससे रामलला के दरबार में प्रतिदिन देशी घी का अखंड ज्योति जलाया जाएगा।

     आपको बता दें कि, रामजन्मभूमि परिसर में विराजमान भगवान श्री राम लला के अस्थाई मंदिर में पहली बार अखंड ज्योति जलाए जाने की परंपरा ट्रस्ट के द्वारा शुरू की है, जिसके लिए राम भक्त के माध्यम से ट्रस्ट को मिले चांदी के अखंड दीपक से अस्थाई मंदिर में ज्योति जलाई जाएगी। वहीं महावीर हनुमान मंदिर पटना ने अखंड ज्योति चलाई जाने के लिए लगने वाले देशी घी को कर्नाटक से 75 टीनों के माध्यम से 1125 किलो देशी घी दिया है। जिससे मंदिर निर्माण होने के तीन वर्षों तक इसी घी से रामलला के दरबार में अखंड दीप जलाया जाएगा। कर्नाटक से आये घी को ट्रस्ट महासचिव चम्पतराय को पूर्व आईपीएस अधिकारी किशोर कुणाल ने शौंपा है।

     पूर्व आईपीएस अधिकारी किशोर कुणाल के मुताबिक हिन्दू परंपरा में भगवान के मंदिरों में अखण्ड ज्योति जलाए जाने की परंपरा रही है। इसलिए श्री रामलला के मंदिर निर्माण होने तक अस्थाई मंदिर में भी अखण्ड ज्योति जलाई जाएगी। जिसके लिए ट्रस्ट को 75 टीन जिसमें 1125 किलो गाय का घी है, दिया गया है। उनके दिए जाने पर राष्ट्रीय सनातन महासभा भारत के राष्ट्रीय सचिव ज्ञान प्रकाश तिवारी ने खुशी जाहिर की और उन्होंने कहा कि, प्रभु श्री राम का मंदिर भव्य बनाने के लिए हमारे तमाम समाजसेवी एवं अधिकारी आगे आ रहे हैं, निश्चित वह दिन अब दूर नहीं जब हमारी अयोध्या का भव्य मंदिर भारत ही नहीं विश्व में नई पहचान बनाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे