दैनिक पंचांग व राशिफल; शनिवार 19 सितम्बर 2020



-आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ)


पंचांग

अधिक आश्विन मासे,शुक्ल पक्षे

तिथि द्वितीया 09:09:40

तिथि तृतीया 29:38:29

नक्षत्र चित्रा 25:19:36

योग ब्रह्म 15:33:37

करण कौलव 09:09:40

करण तैतुल 19:22:16

करण गर 29:38:29

वार शनिवार

चन्द्र राशि    कन्या 14:41:13

चन्द्र राशि    तुला 14:41:13

सूर्य राशि    कन्या

रितु शरद

आयन दक्षिणायण

संवत्सर प्रमादी

विक्रम संवत 2077 विक्रम संवत

शाका संवत 1942 शाका संवत


राशिफल:-

मेष राशि:- मेष राशि के जातक अपने कामकाज सेहत और रोजाना के कार्य को लेकर ज्यादा संवेदनशील रहेंगे। काम में अत्यधिक प्रवीणता लाने की कोशिश में अपने ऊपर दबाव महसूस करेंगे जो कि सेहत के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है। खर्च भी नियंत्रित रहेंगे।


वृष राशि:- वृष राशि के जातक आज लीक से हटकर काम करना चाहेंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों का ध्यान और प्रशंसा प्राप्त कर सकें। ऑफिस से बाहर के काम पूरा करने पर और कुछ नया सृजन करना आपका लक्ष्य रहेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से भी समय लाभदायक है। बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति होगी, जिसे निवेश कर पाएंगे।


मिथुन राशि:- मिथुन राशि के जातक कार्यक्षेत्र में तनाव ग्रस्त रहेंगे कोई रिस्क लेने से बचेंगे और सुरक्षात्मक रूप से काम करना चाहेंगे। परिजनों के साथ सुखद संबंध तनाव से राहत देगा। आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है। पुराने कर्ज उतारने की कोशिश करेंगे।


कर्क राशि:- कर्क राशि के जातक कार्यक्षेत्र में पराक्रम तथा बुद्धि के सही प्रयोग से मुश्किल परिस्थितियों से बाहर आने में कामयाब रहेंगे। दिमाग में विचारों की अधिकता रहेगी और बातचीत के द्वारा अपने काम को निकलवाने का प्रयास करेंगे। अच्छा धन योग है, जिसे आप अपने शौर्य प्रदर्शन से प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे।


सिंह राशि:- सिंह राशि के जातक अपने परिवार के प्रति अति संवेदनशील रहेंगे। परिवार के सदस्यों का मार्गदर्शन आपकी सफलता का मार्ग सुनिश्चित करेगा। आंखों से संबंधित तकलीफ कामकाज में बाधा बन सकती है, सतर्क रहें। आर्थिक दृष्टिकोण से कमाई कम और खर्चों की अधिकता रहेगी।


कन्या राशि:- कन्या राशि के जातक को अपने सहयोगियों की बातें दिल पर लेने से बचना चाहिए। भावनात्मक रूप से दूसरों से जुड़कर उनकी मुश्किलों को आसान करने का प्रयास करेंगे। अंत में आपका डिप्लोमेटिक व्यवहार हर मुश्किल से बाहर लाने में सहायक बनेगा। कमाई की दृष्टि से दिन सामान्य है। रुकावटें व परेशानियां बनी रहेंगी।


तुला राशि:- तुला राशि के जातक कार्यक्षेत्र में बैलेंस बनाने का प्रयास करेंगे। बहुत ज्यादा मेहनत के बाद भी मनोवांछित लाभ ना मिल पाना आपकी चिंताएं बढ़ा सकता है। यह समय खर्चों तथा निवेश का पुनर्मूल्यांकन करने का है। शहर के बाहर के लोगों से संपर्क से लाभ मिल सकता है।


वृश्चिक राशि:- वृश्चिक राशि के जातकों के सभी काम उनके प्रभाव से ही आसानी से पूरे हो जाएंगे। इच्छापूर्ति का समय है। मान-सम्मान प्राप्ति के योग बने हुए हैं। फालतू बातें सोचकर अपने आपको परेशान ना करें। आर्थिक दृष्टिकोण से बहुत ही अच्छा समय है।


धनु राशि:- धनु राशि के जातक कामकाज में सफलता मिलने के बावजूद बेचैन रहेंगे। काम तो मिलेगा लेकिन धन प्राप्ति ना होना चिंता का विषय है। धन प्राप्ति के लिए कोई भी शॉर्टकट या जोखिम लेने से बचें। हनुमान चालीसा का पाठ करना आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा।


मकर राशि:- मकर राशि के जातकों के कामकाज के लिए बहुत अच्छा दिन है। सही मैनेजमेंट से ही आप समय पर काम को पूरा करने में कामयाब रहेंगे। जीवनसाथी के कामकाज में सहयोग से नए अवसर प्राप्त होंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से भी समय अच्छा है। उच्च अधिकारी भी आपके काम की प्रशंसा करेंगे।


कुम्भ राशि:- कुम्भ राशि के जातकों में अपनी सेहत को लेकर भय बना रहेगा आपके कामकाज के लिए मुश्किल दौर है। परिस्थितियां बहुत ज्यादा सहायक नहीं है। परंतु आत्मविश्वास बनाए रखें तभी आप विपरीत परिस्थितियों का सामना कर पाएंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से संचित धन पर निर्भर रहना पड़ सकता है।


मीन राशि:- मीन राशि के जातक अपने प्रतिद्वंद्वियों के प्रति संवेदनशील रहेंगे। व्यावसायिक रिश्तो को मजबूत करने के लिए व्यक्तिगत रूप से मिलकर कामकाज से संबंधित वार्तालाप करने का योग बन रहा है। अपने बाहरी व्यक्तित्व को बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है।


किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131366453


Post a Comment

0 Comments