मेड़ काटने और शीशम के पेड़ उखड़ने के विवाद को लेकर दो पक्षों में चटकी लाठियां, 19 लोगों पर मुकदमा दर्ज।। Raebareli news ।।

 


शिवाकांत अवस्थी

महराजगंज/रायबरेली: कोतवाली क्षेत्र के बलीपुर मजरे कुसमहुरा गांव में शीशम का पेड़ उखाड़ने और मेड काटने के मामले को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठियां चली। जिससे 6 लोग घायल हो गए। एक पक्ष के घायल 3 लोगों की हालत गंभीर होने पर सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर किया गया है। पुलिस ने मामले में एक पक्ष की तहरीर पर दूसरे पक्ष के 7 लोगों के विरुद्ध तथा दूसरे पक्ष की दी हुई तहरीर में 12 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है। पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

    आपको बता दें कि, एक पक्ष की ओर से राम लखन पुत्र तुंगनाथ निवासी बलीपुर  थाना महराजगंज ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि, उनके खेतों की मेड़ पर शीशम के पेड़ लगे हुए थे, जिन्हें ज्योना गांव के रहने वाले रंग बहादुर सिंह पुत्र देवी बख्श सिंह व आशीष पुत्र सूर्यभान सिंह, प्रभात पुत्र रंग बहादुर सिंह, पवन सिंह पुत्र रंग बहादुर सिंह, मनीष सिंह पुत्र सूर्यभान सिंह, नमन सिंह पुत्र सूर्यभान सिंह, सूर्यभान सिंह पुत्र देवी बक्श सिंह लाठी-डंडों से लैस होकर मौके पर पहुंचे और पेड़ों को उखाड़ने लगे। उन्होंने प्रति पक्षी गणों को पेड़ उखाड़ने से रोका, तो सभी ने एक राय होकर उनके ऊपर लाठियों से हमला बोल दिया। राम लखन के चिल्लाने पर उसको बचाने के लिए उसका भाई प्रताप नारायण और लड़का शिवम दौड़ा तो, हमलावरों ने उनको भी जमकर पीटा। तीनों लहूलुहान होकर वहीं गिर पड़े। प्रति पक्षी जान से मारने की धमकी देते हुए चले गए। बाद में इसी तरह तीनों को सीएचसी लाया गया। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार कर हालत नाजुक देखते हुए, उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।


     पुलिस ने तहरीर के आधार पर 7 लोगों के विरुद्ध धारा 147, 323, 506, 427, 352 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

     उधर दूसरी ओर दूसरे पक्ष के सूर्यभान सिंह ने दी गई तहरीर में बताया कि, वह अपने खेतों की ओर गया था। वहां देखा कि प्रति पक्षीगण प्रताप नारायण, राम लखन, जागेश्वर, सोनू, शिवम, सुनील, सुरेश कुमार, नान्ह, छेद्दू पुत्र हरवा यादव, लल्लू पुत्र पप्पू अवस्थी निवासीगण बलीपुर मजरे कुसमरा और शिव कुमार यादव पुत्र अज्ञात, अंकित पुत्र रामकुमार यादव निवासी तनाऊ का पुरवा एक साथ मिलकर उनके खेतों की मेड़ गिरा रहे थे। जब उन्होंने विरोध किया, तो सभी ने लाठी-डंडों से लैस होकर उनके ऊपर हमला बोल दिया। जिससे सूर्यभान सिंह, मोहित सिंह व प्रभात कुमार सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों के साथ थाने जाकर सूर्यभान सिंह ने भी रिपोर्ट दर्ज कराई है। तीनों घायलों को सीएचसी में मेडिकल चेकअप के लिए भेजा गया है।

     मामले में कोतवाल श्री राम ने बताया कि, दोनों पक्षों के द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की विवेचना की जा रही है। दोषी पाए जाने वालों के विरुद्ध कड़ी बैधानिक कार्यवाही की जाएगी। किसी को अशांति फैलाने की इजाजत कतई नहीं है।

Post a Comment

0 Comments