खेल-खेल में बच्चे ने सांप के बच्चे को मुँह में निगला, फिर हुआ ये


यूपी के बरेली जिले (Bareilly District) में एक चौंकाने वाला मुद्दा सामने आया है। यहां पर खेलने के दौरान एक मासूम (Innocent) ने सांप के बच्चे को पकड़ कर मुंह में डाल लिया व इसके बाद उसे चबाने लगा (Started Chewing)। इससे सांप (Snake) के बच्चें की मृत्यु हो गई, लेकिन मासूम की हालत गम्भीर है।

उसे उपचार के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, इस घटना से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया है। लोग मासूम व सांप को देखने के लिए उसके घर पर आ रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, मुद्दा फतेहगंज पश्चिमी क्षेत्र के ग्राम भोलापुर का है। यहां एक बच्चे ने मुंह में सांप के बच्चे को चबा लिया। जब बच्चे के परिजनों ने मासूम को मुंह चलते हुए देखा तो उन्हें कुछ शक हुआ।

इसके बाद परिजनों ने समीप से जाकर देखा तो मासूम के मुंह में सांप की पूंछ दिखाई दी। बच्चे के मुंह में 6 इंच लंबा सांप था। बच्चे ने सांप को चबा लिया था। इसके बाद आनन- फानन में उसको जिला अस्पताल लाया गया। यहां पर इमरजेंसी वार्ड में बच्चे को भर्ती किया गया है।
डॉक्टरों के परीक्षण में बच्चे को खतरे से बाहर पाया गया। बच्चे के पिता के मुताबिक, उनका बेटा बाहर खेल रहा था। इसी बीच उसने सांप को मुंह में रख लिया। गनीमत रही कि सांप के चबाने के बाद भी पर बच्चे को कुछ हानि नहीं हुई। नहीं तो कोई अनहोनी से मना नहीं किया जा सकता था। वहीं, दो घंटे के उपचार के बाद बच्चे को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

मासूम वैसे खतरे से बाहर है

लेकिन सांप के बच्चे को देखकर चिकित्सक भी दंग थे। अच्छी बात ये है कि मासूम वैसे खतरे से बाहर है। बच्चे का उपचार कर रहे चिकित्सक ईएमओ हरिश्चन्द्र का बोलना है कि 7 इंच लंबा सांप होने के कारण बच्चे की जान को भी खतरा था। यदि सांप बाहर नहीं निकालते तो शायद बच्चे का भी दम घुट सकता था व उसकी जान भी जा सकती थी।
बच्चे के पिता धर्मपाल का बोलना है कि देवेंद्र के मुंह से निकाले गए सांप की लंबाई लगभग 6 से 7 इंच रही होगी। उसका फन भी निकलना प्रारम्भ हो गया था। बच्चे ने उसे मुंह में रखकर चबाने की प्रयास की थी। बच्चे के मुंह में दम घुटने से सांप की मृत्यु हो गई।

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे