एक कोच में सिर्फ 4 यात्रियों के साथ रफ्तार भर रही है देश की यह मेट्रो ट्रेन


नोएडा: अनलॉक-4 में सोमवार से दिल्ली मेट्रो और गुरुग्राम रैपिड मेट्रो के साथ नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच चलने वाली एक्वा लाइन मेट्रो का भी संचालन शुरू हो गया है। जागरण संवाददाता के मुताबिक, सुरक्षा और कोरोना वायरस संक्रमण को ध्यान  में रखते हुए फिलहाल एक्वा लाइन मेट्रो पहले दिन सिर्फ 4 यात्रियों के साथ ही चल रही है।
नोएडा सेक्टर- 75 में रहने वाली एलिजाबेथ का कहना है कि एक्वा लाइन मेट्रो चलने के बाद वह मेट्रो से सफर करना पसंद करेंगीं। वह शारदा विश्वविद्यालय में अध्यापक हैं। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन से पूर्व उन्हें टैक्सी से सफर करना पड़ता था, लेकिन अब मेट्रो के चलने से उन्हें बड़ी राहत मिलेगी।
फिलहाल एक्वा लाइन मेट्रो सुबह 7 से 11 और फिर शाम 4:30 बजे से 8 बजे तक चलेगी। दोपहर में मेट्रो का परिचालन बंद रहेगा। सुबह में दफ्तर जाने के समय पर चार घंटे व शाम को दफ्तर से छुट्टी के वक्त चार घंटे परिचालन होगा। इस तरह शुरुआत में आठ घंटे मेट्रो ट्रेन चलेगी।
मास्क नहीं पहनने पर लगेगा जुर्माना मेट्रो में मास्क नहीं पहनने या मास्क नाक से नीचे होने पर 500 रुपये जुर्माना हो सकता है। मेट्रो परिसर में थूकने पर 100 रुपये जुर्माना होगा। वहीं स्टीकर लगी सीट पर बैठने पर भी जुर्माना होगा।

Post a Comment

0 Comments