दशवंतपुर गांव की महिला खाताधारक के बैंक खाते से जालसाज ने उड़ाए एटीएम के जरिए 51 हजार 94 रुपए।। Raebareli news ।।

  


शिवाकांत अवस्थी

महराजगंज/रायबरेली: पुलिस द्वारा किए जा रहे लाख प्रयासों के बावजूद भी बैंकों से धोखाधड़ी कर पैसा निकालने की घटनाएं थम नहीं रही है। इसी क्रम में स्थानीय बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा महराजगंज में महिला खाता धारक एक महिला के खाते से 3 दिनों के भीतर 51 हजार 94 अज्ञात जालसाजो ने फरजी एटीएम का प्रयोग करके निकाल लिए है। खाताधारक को मामले की जानकारी तब हुई जब वह अपने पति द्वारा उसके खाते में 30,000 रुपए भेजे जाने के बाद मोबाइल पर मैसेज ना आने के चलते बैंक जाकर स्टेटमेंट निकलवाया। भुक्तभोगी ने मामले की शिकायत स्थानीय कोतवाली के अलावा पुलिस अधीक्षक रायबरेली और प्रभारी साइबर सेल को लिखित रूप में दी है। किंतु अब तक कोई परिणाम सामने नहीं आया है।

     आपको बता दें कि, कोतवाली क्षेत्र के गांव दसवंतपुर मजरे मऊ गर्बी की रहने वाली सरोज सिंह पत्नी अभिमन्यु सिंह ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि, उनका बचत खाता महराजगंज  बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में है। उन्होंने विगत 28 जुलाई को एटीएम के माध्यम से अपने खाते से 15,000 निकलवाए थे। तब से वह बैंक नहीं गई। एटीएम कार्ड भी उसके पास ही रहा। उधर उसके पति ने फोन करके बताया कि, उन्होंने सरोज सिंह के खाते में 30,000 की रकम भेजी है। किंतु दो-तीन दिन तक जब मोबाइल पर उक्त पैसा आने का मैसेज नहीं मिला, तो सरोज सिंह बैंक पहुंची और अपने बचत खाते का एक माह का स्टेटमेंट निकलवाया, तो पता चला कि, उनके खाते से 29, 30 और 31 जुलाई तीनों तारीखों में कुल मिलाकर 51, 094 रुपए एटीएम के जरिए निकालना दर्शाया गया है। तो वह हैरत में आ गई, क्योंकि उन्होंने एटीएम कार्ड को बहुत संभाल कर रखा था, और वह बैंक तक आई भी नहीं थी।

      तत्काल उन्होंने इस मामले की सूचना कोतवाली पर कोतवाली महराजगंज जिला स्थित साइबर सेल में देने के साथ-साथ पुलिस अधीक्षक को भी लिखित तहरीर भेजी है।

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे