अकेली लड़की के लिए 535 किलोमीटर चली ट्रेन, जिद पर अड़ी तो अधिकारी भी मान गए हार, जानिए क्या थी वजह?


रांची: झारखंड की राजधानी रांची में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक सवारी के लिए 545 किलोमीटर ट्रेन चलानी पड़ी। दरअसल, टाना भगतों के आंदोलन से डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर फंसी राजधानी एक्सप्रेस में सवार अनन्या ने यह जिद्द पकड़ ली कि वह जाएगी तो राजधानी से ही जाएगी। इसके चलते रेलवे अधिकारी भी परेशान हो गए।
आखिर में अनन्या के जिद्द के आगे अधिकारियों को झुकना पड़ा। इसके बाद राजधानी एक्सप्रेस शाम करीब चार बजे डालटनगंज से वापस गया ले जाकर गोमो और बोकारो होते हुए रांची के लिए रवाना करनी पड़ी।रात करीब दो बजे ट्रेन रांची रेलवे स्टेशन पहुंची। ट्रेन में अनन्या इकलौती सवारी थी।
संभवतः रेलवे के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब एक सवारी को छोड़ने के लिए राजधानी एक्सप्रेस ने 535 किलोमीटर की दूरी तय की। डालटनगंज रेलवे स्टेशन के प्रबंधक अनिल कुमार तिवारी ने बताया कि वह मुगलसराय से रांची के लिए नई दिल्ली रांची स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस में सवार हुई थी।
अनन्या ट्रेन के बी-3 कोच में सवार थी। अनन्या रांची के एचइसी कॉलोनी की रहने वाली हैं। वह बीएचयू में एलएलबी की पढ़ाई करती हैं। लातेहार जिला स्थित टोरी में टाना भगतों के रेलवे ट्रैक पर चल रहे आंदोलन के कारण डालटनगंज में ट्रेन रोक दी गई।
पहले रेलवे के अधिकारियों ने सोचा कि आंदोलन खत्म हो जाएगा तो ट्रेन रांची पहुंचा दी जाएगी।लेकिन आंदोलन खत्म नहीं हुआ तो रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को इसकी जानकारी दी गई। फिर यात्रियों को बस के जरिये रांची भेजने का निर्देश दिया गया। सभी यात्री बस से चले गए लेकिन अनन्या अड़ गई। रेलवे अधिकारियों ने अनन्या के समक्ष कार से रांची भेजने का प्रस्ताव रखा लेकिन वह तैयार नहीं हुई।
वह जिद पर अड़ी रही कि राजधानी एक्सप्रेस से ही रांची जाएगी।रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को सारी बात बताई गई। विचार विमर्श के बाद उन्होंने डीआरएम को निर्देश दिया कि अनन्या को राजधानी एक्सप्रेस से रांची भेजें। सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम हों। ट्रेन को डालटनगंज से सीधे रांची आना था।
डालटनगंज से रांची की दूरी 308 किलोमीटर है। मगर, ट्रेन को गया से गोमो व बोकारो होकर रांची रवाना करना पड़ा। इस तरह ट्रेन को 535 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ी। अनन्या की सुरक्षा के लिए आरपीएफ की कई महिला सिपाही तैनात की गई थीं।

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे