तालाबों के नीलामी के पहले दिन 78 तालाबों की की गई नीलामी।। Raebareli news ।।

  


नीम टीकर के रहने वाले हरिप्रसाद रहे सर्वाधिक बोली दाता

शिवाकांत अवस्थी

महराजगंज/रायबरेली: तहसील क्षेत्र में मत्स्य पालन को वृहद स्तर पर विकसित करने के उद्देश्य से तहसील प्रशासन द्वारा तालाबों की नीलामी करने का सिलसिला आज शुरू कर दिया गया है। उप जिलाधिकारी विनय मिश्रा के निर्देश पर तहसील क्षेत्र के 334 तालाबों को चिन्हित कर इनकी नीलामी के लिए गजट कराया गया था। आज पहले दिन बछरावां ब्लॉक के 121 तालाबों की नीलामी का कार्यक्रम शुरू हुआ। नीलामी अधिकारी नायब तहसीलदार रामकिशोर वर्मा की अध्यक्षता में तहसील दिवस हाल में सुबह 10:00 बजे नीलामी प्रक्रिया शुरू हुई। प्रत्येक बोली दाता से एक हजार रुपए जमानत धनराशि जमा कराई गई थी।


    आपको बता दें कि, शाम को मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार के दिन 78 तालाबों के लिए 145 लोगों ने बोलियां लगाई। इनमें नीम टीकर के एक तालाब में सर्वाधिक बोली 1 लाख 75 हजार रुपए गांव निवासी हरिप्रसाद द्वारा लगाई गई।

     नीलामी प्रक्रिया का संचालन कर रहे रजिस्टार कानूनगो रमेश पटेल ने बताया कि, पहले दिन ही 43 तालाबों के लिए बोली नहीं लगाई गई, इसके लिए मंगलवार के दिन पुनः नीलामी का आयोजन होगा। वहीं उन्होंने आगे बताया कि, बुधवार और बृहस्पतिवार को महराजगंज एवं अमावा आंशिक विकासखंडों के तालाबों की नीलामी की जाएगी। इसके अलावा शिवगढ़ ब्लॉक के तालाबों की नीलामी शुक्रवार से प्रारंभ होगी।

      नीलामी के इस मौके पर सहायक रजिस्ट्रार कानूनगो भानु किशोर त्रिपाठी, सुपरवाइजर कानूनगो प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, लीडर तहसीलदार अंजनी कुमार बाजपेई, राजस्व निरीक्षक श्रीकांत पांडेय, जगन्नाथ प्रसाद के अलावा लेखपालों में बछरावां विकासखंड क्षेत्र के समस्त लेखपाल मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments