जंगल में मिली सिर कटी लाश, धर्म की बंदिश तोड़कर की शादी फिर कर दी बेरहमी से हत्या, जानिए पूरा मामला


नई दिल्ली: पुलिस ने 3 दिन पहले मिली लड़की की सिर कटी लाश के मामले का खुलासा कर दिया। मामला हत्या का है, जिसे खुद लड़की के पति ने अपने दोस्त के साथ मिलकर अंजाम दिया। दरअसल लड़की ने अपनी मर्जी से पड़ोस में रहने वाले दूसरे धर्म के लड़के से शादी की थी।  

आरोप है कि उसका पति उस पर धर्म बदलने का दबाव बना रहा था। जब लड़की ने इनकार कर दिया तो पति ने ही बेरहमी से उसका कत्ल कर दिया। बतादे कि पुलिस ने सबसे पहले शिनाख्त की कार्रवाई की। लड़की की पहचान प्रिया सोनी के तौर पर हुई जो वहीं प्रीत नगर में रहती थी। छानबीन में पता चला कि काफी समय से प्रिया सोनी का पड़ोस में रहने वाले युवक एजाज अहमद से प्रेम प्रसंग चल रहा था। 

इसी के चलते उसने डेढ़ माह पहले घरवालों को बिना बताए उस युवक के साथ प्रेम विवाह कर लिया था। लेकिन पति एजाज उसे अपने घर नहीं ले गया। वो उसके संग ओबरा में मौजूद एक लॉज में रह रहा था। आरोप है कि एजाज लगातार अपनी पत्नी प्रिया पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहा था। लेकिन प्रिया ने इस बात से साफ इनकार कर दिया था। 

इसी बात से खफा होकर एजाज ने खूनी साजिश रच डाली। जिसे बीती 17 सितंबर को अंजाम दिया गया था। एजाज ने अपनी पत्नी प्रिया को ओबरा से चोपन बुलाया। फिर अपने एक दोस्त शोएब के साथ मिलकर उसका सिर धड़ से अलग कर दिया। 

इतना ही नहीं उन दोनों ने धड़ और सिर प्रीतनगर के जंगल में अलग-अलग स्थानों पर छुपा दिया ताकि लड़की की शिनाख्त ना हो सके। मगर 21 सितंबर को पुलिस ने सूचना मिलने पर लड़की का धड़ बरामद कर लिया। बतादे कि सिर मिल जाने के बाद प्रिया सोनी की शिनाख्त हो गई। पुलिस का लड़की के परिवार से संपर्क हुआ। 

तब पता चला कि 22 वर्षीय प्रिया सोनी ने बीती सात जुलाई को अपने प्रेमी एजाज के साथ कोर्ट मैरिज कर ली थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह धर्म परिवर्तन के बाद उसे घर ले जाना चाहता था। अगर वो ऐसा ना करता तो उसके घरवाले प्रिया को उसकी पत्नी के रूप में स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं थे। जब प्रिया नहीं मानी तो उसने ये खूनी कदम उठा लिया। 

बतादे कि ये पूरी घटना चोपन थाना क्षेत्र के प्रीत नगर की है।  जहां बीती 21 सितंबर को झाड़ियों से एक लड़की की सिर कटी लाश मिलने से हड़कंप मच गया था। पुलिस तभी से ये पता लगाने की कोशिश कर रही थी कि लड़की कौन थी? उसका कातिल कौन है और कत्ल क्यों किया गया। 

पुलिस को इन सवालों को जवाब उस वक्त मिले, जब मृतका का कटा हुआ सिर चोपन थाना क्षेत्र से ही बरामद कर लिया गया। जिला पुलिस ने आरोपी एजाज और शोएब के कब्जे से प्रिया सोनी का मोबाइल फोन बरामद करने के साथ-साथ हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार और एक आल्टो कार भी बरामद की है। पुलिस ने इस केस में दोनों आरोपियों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई भी कर दी है।  


Post a Comment

0 Comments