शादी के नाम पर मिला जिंदगी भर का जख्म


राजस्थान के धौलपुर जिले से एक दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने पकड़ा है। आरोपी डेढ़ साल से एक तलाकशुदा महिला से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म कर रहा था। 

बता दें, 7 सितंबर 2020 को उत्तर प्रदेश के आगरा की रहने वाली एक 35 साल की महिला ने पुलिस में मामला दर्ज कराया था कि वह तलाकशुदा है। करीब डेढ़ साल पहले उसकी मुलाकात आगरा के रहने वाले 25 साल के इसरार कुरैशी नाम के युवक से हुई। इस दौरान दोनों के बीच प्रेम हुआ और दोनों आगरा से धौलपुर आ गए और यहां पर किराए के मकान में रहने लगे। डेढ़ साल तक दोनों ने शादी नहीं की और लड़का महिला के साथ देह शोषण करता रहा। 

लड़के ने जब शादी करने के मामले में टालमटोल करना शुरू किया तो महिला धौलपुर जिले के महिला थाने पहुंची और पुलिस को घटनाक्रम के बारे में पूरी जानकारी देते हुए मामला दर्ज कराया। जिसको लेकर आगरा की रहने वाली 35 साल की महिला ने पुलिस में रेप की शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद महिला का मेडिकल कराया और 164 के तहत बयान दर्ज कराए गए। फिर पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी। 

महिला थाना एसएचओ यशपाल शर्मा ने बताया कि 07 सितंबर 2020 को एक तलाकशुदा 35 वर्षीय महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि आगरा का रहने वाला एक लड़का उसके साथ पिछले डेढ़ वर्ष से शादी का झांसा देकर बलात्कार कर रहा है। उस रिपोर्ट पर हमने कार्रवाई करते हुए महिला का बयान दर्ज कराया और मेडिकल जांच कराई। 

पुलिस ने दर्ज मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी के आगरा सहित कई ठिकानों पर दबिश दी। लेकिन उसका कुछ पता नहीं लग सका। इसी दौरान पुलिस को मुखबिर के जरिए जानकारी मिली कि आरोपी धौलपुर आया हुआ है। सूचना पर पुलिस ने गुलाब बाग चौराहे से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 


Post a Comment

0 Comments