अम्बेडकर नगर: तेज बारिश में बह गई सड़क, जलालपुर पालिका प्रशासन के भ्रष्टाचार की खुली पोल


गणेश मौर्य

अंबेडकर नगर: बुधवार को झमाझम बारिश हुई, जिससे जलालपुर शहर में जलभराव हो गया। मूसलाधार बारिश होने से दुकानों से लेकर घरों तक पानी भर गया। जलभराव के कारण आवागमन के रास्ते जाम हो गए। इससे नागरिकों को गंदे पानी से होकर गंतव्य को जाना पड़ा। 


बारिश ने गर्मी से राहत दिलाई, लेकिन जलालपुर नगर पालिका मोहल्ला उस्मा पुर और वाजिदपुर की पोल खोलकर रख दी। नगर पालिका जलालपुर द्वारा विकास की तस्वीर सबके सामने आ गई।बुधवार अलसुबह आसमान में छाए काले बादलों ने बरसना शुरू किया तो बृहस्पतिवार सुबह तक शहर पानी-पानी हो गया। गर्मी के तेवर ढीले पड़ने से राहत जरूर मिली, मगर जलभराव के कारण मुश्किलें भी बढ़ गई। 


सड़कों और कालोनियों में जलभराव से साफ है कि पानी की निकासी की व्यवस्था तक नहीं की गई। 4 घंटा तक हुई बारिश से हर तरफ पानी भर गया। अस्पताल चौराहा, चौक, अलावा कई कालोनियों में दुकानों से लेकर मकानों तक पानी पहुंच गया। मोहल्ला उसमा पुर में बनाई गई सड़क पानी में बह गई जलालपुर नगरपालिका कि भ्रष्टाचार की ईट पानी बह गई, 


स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां विकास का काम राम भरोसे होता है अधिकारियों को अपने कमीशन से मतलब नाली नाला सड़क निर्माण के समय कई बार शिकायतें की जाती है मगर अधिशासी अधिकारी से लेकर नगर पालिका अध्यक्ष तक कोई कार्यवाही नहीं की जाती है संबंधित ठेकेदार के खिलाफ  साफ सफाई ना होने के कारण वार्ड कॉलोनियों में पूरी तरह पानी भर गया है।


Post a Comment

0 Comments