तालाब के पट्टाधारक से मांगी गयी रंगदारी, न देने पर दबंगों ने किया ऐसा...


गणेश मौर्य 

अम्बेडकरनगर। जिले के अकबरपुर थाना अन्तर्गत मुबारकपुर मरैला ग्राम में पट्टाधारक से रंगदारी माॅगी गयी, रंगदारी न मिलने पर पट्टाशुदा तालाब से दबंगो ने लाखो रुपये की पाली गई मछलियों को लूट लिया। जिसकी लिखित शिकायत ऋषि कुमार द्वारा अकबरपुर कोतवाली में उपस्थित पुलिस पदाधिकारी को देकर न्याय की गुहार लगाया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अकबरपुर तहसील अन्तर्गत ग्राम मुबारकपुर मरैला में पट्टाधारक ऋषि कुमार ने तालाब में रोहु, कतला, नैनी डालकर मछली पालन कर रहे थे। गाॅव के ही सरकस व दबंग किस्म के व्यक्ति सतीराम राजभर, फूलचन्द, गुरूसरन, रामदेव, जयप्रकाश आदि द्वारा पट्टाधारक ऋषि कुमार से एक लाख रूपया प्रत्येक साल रंगदारी माॅगी गयी 

धमकी दी कि रंगदारी न देने पर तुम यहाॅ मछली पालन का व्यवसाय नहीं कर पाओगें, हम अपने गैंग से तुम्हारी पूरी मछली जाल लगवाकर मरवा लेगें और नहीं तो तुम्हारे तालाब में जहर डालकर मछलियों को मार देगें तुम कुछ नहीं कर पाओगें। तुम्हारे तालाब की रखवाली करने वाले आदमियों को भी जान से मार डालेगें। 

पट्टाधारक ने जब दबंगों की बात नहीं मानी तो दोपहर करीब 12 बजे अपने गैंग के 8 से 10 सदस्यों द्वारा अपने सरकसी के बल पर तालाब में घुसवाकर पीड़ित की लगभग 10 कुंतल मछलियों को मार कर लूटे लिया। पीड़ित ने तुंरत 112 नंबर पर काॅल करके पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने आकर दबंगों को मछलियाॅ मारने से रोकवा दिया गया। 

दबंगों द्वारा पीड़ित के पट्टा शुदा तालाब से मछलियों के मारे जाने से पीड़ित की लगभग 150000 (डेढ़ लाख) रूपये की अपूर्णनीय क्षति हुई है। पीड़ित ने बताया कि मछली लूट लिए जाने के कारण अब वह सरकार को पट्टा का लगान का पैसा कैसे चुकता कर पाएंगा इसकी चिंता बनी हुई है। पीड़ित ने थाने में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगायी है।


Post a Comment

0 Comments