विधायक के प्रस्ताव पर राम जानकी मंदिर जमुरवां बनेगा पर्यटक स्थल

 

◆सीएम पर्यटन सर्वधन योजना के तहत 50 लाख की लागत से होगा सौंदर्यीकरण

शिवाकांत अवस्थी

तिलोई/अमेठी: जनपद के तिलोई विकासखंड क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सभा जमुरवा में स्थित प्राचीन राम जानकी मंदिर पर्यटक स्थल बनेगा। इसके सौंदर्यीकरण के लिए तिलोई के विधायक राजा मयंकेश्वर शरण सिंह ने शासन को प्रस्ताव भेजा था, जो 50 लाख की लागत से पर्यटन स्थल के रूप में बनाया जाएगा। 


     आपको बता दें कि, तिलोई विकासखंड क्षेत्र के जमुरवा गांव में सैकड़ों वर्ष पुराना प्राचीन राम जानकी मंदिर का अपना एक अनोखा इतिहास है। जिसे पर्यटन स्थल घोषित करने के लिए ब्लाक प्रमुख कृष्ण कुमार सिंह उर्फ मुन्ना सिंह ने तिलोई विधायक से प्रस्ताव की गुहार लगाई थी। जिसे विधायक ने उत्तर प्रदेश सरकार को अपना प्रस्ताव भेज दिया था, जो मुख्यमंत्री पर्यटन सर्वधन योजना के अंतर्गत बनाया जाएगा। इसे गंभीरता से लेते हुए क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी अयोध्या ने महाप्रबंधक राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड अयोध्या को चयनित स्थल के आगणन, भू उपलब्धता, रखरखाव, चेक लिस्ट, ड्राइंग डिजाइनिंग, आदि के लिए निर्देशित किया है।


      उक्त मंदिर पर अगहन की पंचमी को राम विवाह का कार्यक्रम होता है, शिवरात्रि में जलाभिषेक, जेठ माह में भी धार्मिक कार्यक्रम आयोजित होते हैं। फिलहाल 50 लाख की लागत से पर्यटक स्थल के रूप में बनने वाले इस राम जानकी मंदिर की इलाके के लोगों खुशी की लहर है। क्षेत्र की जनता ने पर्यटक स्थल घोषित करने के लिए तिलोई विधायक राजा मयंकेश्वर शरण सिंह का ब्लाक प्रमुख कुमार कृष्ण कुमार सिंह उर्फ मुन्ना सिंह सहित सैकड़ों लोगों ने आभार व्यक्त किया है।

Post a Comment

0 Comments