जौनपुर :उत्तरप्रदेश में दलित उत्पीडन के बढ़ते मामलों तथा ध्वस्त कानून व्यवस्था के सम्बन्ध में आप ने सौपा ज्ञापन

 जौनपुर :उत्तरप्रदेश में दलित उत्पीडन के बढ़ते मामलों तथा ध्वस्त कानून व्यवस्था के सम्बन्ध में आप ने सौपा ज्ञापन 

जौनपुर

उत्तरप्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति ईस कदर बिगड़ चुक





है, इसी सम्बन्ध में अपनी गंभीर चिंता को ज्ञापन पत्र के माध्यम से  आप पार्टी ने जिला प्रशासन के  समक्ष रखा 

इस मौके पर उपाध्यक्ष एस एन सिंह ने कहा की आज प्रदेश ही नहीं, देशभर के समाचार पत्रो मे उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की कानून व्यवस्था की असलियत और उनके शासन मे निरंकुश हो चुकी पुलिस के काले कारनामों से भरे पड़े हैं। इस महान प्रदेश को अब अपराध प्रदेश के नाम से बुलाया जा रहा है ।


NCRB के डाटा के मुताबिक दलितों के प्रति, महिलाओं के प्रति अपराध में यूपी पहले स्थान पर आता है । ये शर्म की बात है कि देश के प्रधानमंत्री, देश के पूर्व गृहमंत्री और आज के रक्षा मंत्री के उत्तरप्रदेश से चुन कर जाने के बावजूद यह प्रदेश हिंसा और अपराध की आग में झुलस रहा है, और जनता भय और असुरक्षा के साये में जीवन बिता रही है । यहाँ के बेखौफ अपराधियों से न तो आम जन सुरक्षित हैं, न पत्रकार,और न ही पुलिस वाले, स्वयं साफ़ दिखाई दे रहा है कि, या तो योगी जी से यह प्रदेश संभल नहीं रहा है, या उनकी इन गंभीर हालात के प्रति कोई संवेदना नहीं है ।

           

अभी रायबरेली के लालगंज में एक रिक्शा चालक युवक मोहित को पुलिस उठा कर थाने ले जाती है, जहाँ उसको जानवरों की तरह पीटा गया, यातनाएं दी गयीं, जिससे उसकी मौत हो गयी। इस युवक के पिता का पहले ही देहांत हो चुका था ।इस बर्बर कांड ने प्रदेश को हिला कर रख दिया है, इसको हलके में नहीं लिया जा सकता । 


इस सम्बन्ध में आम आदमी पार्टी ने विज्ञप्ति के माध्यम से मांग की है कि 

 

1. इस कांड में शामिल सम्बंधित थाने के सभी पुलिस वालों पर दलित की हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाये, और उन्हें फ़ौरन गिरफ्तार किया जाये।

2. पुलिस अधीक्षक रायबरेली को निलंबित किया जाये ।

3. मोहित की माँ और परिवार के सहारे के लिए तत्काल पचास लाख रुपये का मुआवजा दिया जाये ।

4. आगरा, हरदोई, आजमगढ़ का सत्यमेव जयते काण्ड, सहित प्रदेश भर के तमाम हालिया और पूर्व के लंबित दलित उत्पीडन के मामलों की उच्चस्तरीय जाँच की जाएँ, इन जांचों की प्रगति से जनता को अवगत कराया जाये, और ऐसे सभी मामलों का निपटारा फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में किया जाये ।

एक जिम्मेदार राजनीतिक दल होने के नाते, आम आदमी पार्टी आपसे ये अपेक्षा करती है कि, आपके स्तर से इन बिन्दुओं पर पूरी संवेदनशीलता से कार्रवाई के लिए प्रदेश सरकार सहित केंद्र सरकार तक पर दबाव बनाया जायेगा, जिससे  प्रदेश की जनता को राहत मिले ऐसे त्वरित कदम उठाये जायेंगे ।

ज्ञापन सौंपने वालो मे मुख्य रूप से वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष सूर्य नारायण सिंह मुन्ना ,पंचायत प्रभारी  सोम कुमार वर्मा ,जिला उपाध्यक्ष अमरनाथ यादव, नगर अध्यक्ष बंटी अग्रहरि, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मोहम्मद जैदी ,कोविंड 19 के प्रभारी डॉ दिवाकर मौर्य, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला महासचिव जरकाब  खान, विशाल यादव,मोहम्मद अकील आदि लोग शामिल रहे।

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे