PM मोदी ने चुनाव से पहले बिहारवासियों को दिया 294 करोड़ का भोजपुरिया लॉलीपॉप


बिहार में चुनाव की बयार के बीच सौगातों की बहार भी देखने को मिल रही है नेता जनता को लुभाने के लिए सारे हथकंडे अपना रहे हैं और प्रधानमंत्री मोदी भी बिहार की जनता का दिल जीतने के लिए बिहार के लिए केंद्र का खजाना खोल दिया है.

चुनाव की तैयारियों के साथ ही जनता को लुभाने के लिए सौगातो का लॉलीपॉप थमा या जाता है अब बिहार में चुनाव है तो अभी यहां की जनता से लुभावने वादे किए जाएंगे अब इस प्रक्रिया की शुरुआत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की है पीएम ने बिहार को 294 करोड 53 लाख की योजनाओं की सौगात दी है.

यह योजनाएं मत्स्य पालन, पशुपालन विभाग व कृषि विभाग से जुड़ी हुई है प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के अंतर्गत 107 करोड़ की लागत की परियोजना के शुभारंभ की घोषणा भी हुई.

पीएम ने किन-किन परियोजनाओं को दी हरी झंडी-
5 करोड़ की लागत से सीतामढ़ी के डुमरा में बखरी मछली बीज फार्म
10 करोड़ का किशनगंज का मत्स्य पालन कॉलेज
पटना में बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय में जलीय रेफरल प्रयोगशाला का उद्घाटन
2 करोड़ 87 लाख का कृषि विश्वविद्यालय
84 करोड़ 27 लाख का पूर्णिया सीमेन स्टेशन
8.06 करोड़ का पटना में इम्ब्रयो ट्रांसफर टेक्नोलॉजी IVF लैब
25 करोड़ का स्टेडियम और 11 करोड के इंटरनेशनल गेस्ट हाउस का शिलान्यास

पीएम ने किसानों के प्रत्यक्ष उपयोग के लिए एक व्यापक नस्ल सुधार बाजार और सूचना पोर्टल ई-गोपाला ऐप लॉन्च किया. ई-गोपाला एप के बारे में खुद पीएम ने ट्वीट कर जानकारी दी. बिहार के बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल कह रहे हैं कि यह पीएम को बिहार के प्रति प्यार है.

मतलब अध्यक्ष जी कहना चाह रहे हैं कि पीएम का प्रेम वाला स्वभाव से चुनाव के बाद ही जागता है बिहार में बीजेपी अपने वर्चस्व को बनाने में लगी हुई है बिहार में सीटों के घमासान से उसने किनारा कर रखा है अब देखना होगा कि पीएम मोदी के सौगात के बाद जनता को कितना लाभ मिलता है और जनता यह लाभ पाने के लिए उन पर कितना एतबार करती है.

आपको बता दे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे पहले 2015 में भी बिहार के आरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए 1.25 लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान किया था. परंतु चुनाव के बाद पीएम मोदी के 1.25 लाख करोड़ के पैकेज में से बिहार को कितना मिला वह सबने देखा और किस तरह प्रधानमंत्री मोदी ने चुनाव के बाद अपना पल्ला झाड़ लिया.

Post a Comment

0 Comments