किसानों के साथ अन्याय बर्दाश्त नही करेगी सपा: पवन पांडेय


वासुदेव यादव 
अयोध्या। किसानों की जमीन को श्रीराम एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहित किए जाने में किसानों को मिलने वाली धनराशि में भेदभाव का आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी ने आज प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया ।धरने का नेतृत्व कर रहे पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडे पवन ने जोर शोर से इस मुद्दे को उठाया और राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा।
आज सुबह पार्टी कार्यालय पर बड़ी तादाद में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता एकत्र हुए और धरना प्रदर्शन के लिए रीडगंज चौराहे की ओर बढ़ चले। इस दौरान समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के अलावा माझा बरहेटा व धरमपुर के किसान भी बड़ी तादाद में शामिल थे ।रीडगंज के पास इस बीच भारी तादाद में पुलिस बल ने पहुंचकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का रास्ता रोकने का प्रयास किया। यहां कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारे लगाते हुए किसानों की समस्याओं का निस्तारण करने की मांग की।
प्रशासनिक अफसरों ने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को रोककर उनसे ज्ञापन लेकर उसे उचित माध्यम तक पहुंचाने का आश्वासन दिया ।इस मौके पर पूर्व मंत्री तेज नारायन पांडे पवन ने कहा कि समाजवादी पार्टी राम नगरी का विकास चाहती है लेकिन विकास कार्य के लिए वैश्विक महामारी कोविड-19 से जूझ रहे किसानों के साथ भेदभाव एवं अन्याय का पुरजोर विरोध करती है ।
श्री पांडे ने कहा कि श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का विस्तारीकरण करने के लिए हवाई अड्डे से सटे 2 ग्राम सभाओं की भूमि अधिग्रहण का कार्य चल रहा है, ग्राम सभा धर्मपुर के किसानों के ऊपर स्थानीय प्रशासन द्वारा भूमि का बैनामा करने के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा है, भूमि के मुआवजे की धनराशि जो प्रशासन द्वारा बताई जा रही वह काफी कम है जबकि उसी से सटी दूसरी ग्राम सभा की मुआवजा धनराशि 10 गुना अधिक है ऐसे में यह भेद-भाव ठीक नहीं है ।
श्री पांडे ने कहा कि ग्राम धर्मपुर के किसानों की भूमि का जो मुआवजा निर्धारित किया गया है उसमें किसान अपने परिवार के रहने के लिए ना तो छत की व्यवस्था कर सकता है और ना ही रोजी रोटी के लिए अन्यत्र कहीं भूमि ही खरीद सकता है ऐसे में ग्राम सभा माझा बरहेटा में किसानों की समस्याओं का निस्तारण करने के बाद ही भूमि का अधिग्रहण किया जाए।
पार्टी प्रवक्ता चौधरी बलराम यादव ने बताया कि समाजवादी पार्टी द्वारा आज दिए गए ज्ञापन में मांग की गई कि ग्राम धर्मपुर एवं ग्राम सभा माझा वरहटा के किसानों की मूलभूत समस्याओं को देखते हुए बिना किसी भेदभाव के किसानों की भूमिका उचित मुआवजा दिया जाए ।
इस मौके पर मुख्य रूप से महानगर अध्यक्ष श्याम कृष्ण श्रीवास्तव, महासचिव हामिद जाफर मीसम, जिला उपाध्यक्ष व प्रभारी अयोध्या मनोज जायसवाल, लड्डू लाल यादव, युवजन सभा के जिला अध्यक्ष जयसिंह यादव, शमशेर यादव रक्षाराम यादव, विशाल पाल, औरंगजेब ,राम अजोर यादव, फरीद कुरैर्शी, कमलेश सोलंकी, शक्ति जयसवाल, राकेश यादव, शहबाज खान लकी, हाफिज चांद, शारिक हुसैन, लकी सिद्दीकी, शिवांशु तिवारी, रजत गुप्ता ,इश्तियाक खान ,मंजीत यादव ,दीपक यादव राधे, राम बक्स, वासुदेव प्रजापति, रामकुमार तिवारी, सुभाष तिवारी, संदीप पाठक, वीरेंद्र तिवारी, रामचंद्र वर्मा ,सुरेश कुमार, रामकेवल तिवारी, ललित कुमार तिवारी, श्याम बिहारी यादव,वासुदेव यादव, शीतला प्रसाद तिवारी ,ईश्वर लाल वर्मा,मंसूर प्रधान ,आयूष श्रीवास्तव, प्रताप जयसवाल,शादमान खान,आकिब खान,जितेंद्र प्रजापति,आदि लोग मौजूद रहे l

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे