बिना शटडाउन लिए केबल खोलने खंभे पर चढ़ा संविदा कर्मी विद्युत करंट की चपेट में आने से झुलसा ट्रामा सेंटर रेफर।। Raebareli news ।।

  


शिवाकांत अवस्थी

महराजगंज/रायबरेली: कोतवाली क्षेत्र के कोरचक मजरे कैर गांव में बगैर शटडाउन लिए खंभे से केवल उतारने चढ़ा संविदा विद्युत कर्मी करंट की चपेट में आ गया, और बुरी तरह झुलस गया। घायल अवस्था में उसे सीएचसी महराजगंज ले जाया गया। जहां हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर किया, किंतु रायबरेली जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने भी उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया है।

     आपको बता दें कि, मामला बृहस्पतिवार दिन में लगभग 9:00 बजे का है, विद्युत वितरण उप केंद्र पर तैनात संविदा कर्मी सुरेश कुमार 35 पुत्र रामकेवल निवासी सिंघाराय का पुरवा मजरे  खैरहना एक कंप्लेंट मिलने पर कैर गांव के कोरचक में गया था। बताते हैं कि, ऊपर 11 हजार हाईटेंशन लाइन गई थी, जबकि नीचे 440 वोल्ट की लाइन से केबल उतार रहा था। इसलिए उसने हाईटेंशन लाइन का शटडाउन तो ले लिया। लेकिन नीचे की लाइन चालू रही, और जैसे ही वह केवल उतारने लगा कि, करंट की चपेट में आकर झुलस गया, और खंभे से नीचे आ गिरा। फौरन साथ गए कर्मचारियों ने उसे सीएचसी महराजगंज पहुंचाया।

     सूचना मिलते ही चंदापुर पावर स्टेशन के जेई रवि कुमार, महराजगंज ग्रामीण उप केंद्र के जेई अनीश कुमार और कार्यवाहक एसडीओ विजय कुमार यादव, एसएसओ रवि श्रीवास्तव सीएचसी पहुंच गए। डॉक्टरों द्वारा रायबरेली रेफर किए जाने पर विद्युत कर्मी उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, वहां से भी डॉक्टरों ने लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया है। महराजगंज के डॉक्टरों के मुताबिक करंट लगने से उसके शरीर में 25 फ़ीसदी जलने का अनुमान लगाया गया है।

Post a Comment

0 Comments