दो गज की दूरी मास्क है जरूरी।। Raebareli news।।

  


फोटो-कोरोना जागरूकता से बचाव के पोस्टर लिए महिलाए

कोरोना संक्रमण में सतर्क, सजग, जागरूक बनकर खुद बचें और परिवार को बचाए 

शिवाकांत अवस्थी

रायबरेली: भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से देश एवं प्रदेश को कोरोना वायरस से बचाने के लिए प्रतिदिन आम जनमानस से घर पर रहें सुरक्षित रहें के प्रति जागरूक किया जा रहा है। फिर भी कहीं न कहीं हम सब जान जोखिम में डालकर घरों से बाहर बिना मास्क के निकल जाते हैं, जिससे स्वयं तो संक्रमित हो ही रहे हैं, साथ में अपने घर परिवार एवं समाज को भी असुरक्षित बना रहे हैं।   


 
    आपको बता दें कि, जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव द्वारा लगातार जनपद में इस महामारी से बचने के जिला प्रशासन व पुलिस स्वास्थ्य एवं मीडिया के माध्यम से कोविड-19 कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु स्वास्थ्य प्रोटोकाल, सोशल डिस्टेसिंग व मास्क का प्रयोग दो गज की दूरी मास्क है जरूरी, आदि पर निरन्तर जोर देकर जनसामान्य को जागरूक किया जा रहा है। इस दिशा में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश शर्मा के मार्गदर्शन एवं दिशा निर्देश पर पूरे जनपद की मीना राजू मंच सुगमकर्ता अवकाश के दिनों से लेकर अब तक लगातार लोगों को इस महामारी से बचाने व कोरोना चैन तोड़ने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।   जागरूकता टीम में समस्त विकासखंडों में स्थापित मीना मंच की सुगम कार्यक्रताओं द्वारा जिसमें ममता यादव, अंकिता यादव, रश्मि, ज्योति, शोभना वर्मा, काव्या शर्मा, दीप्ति शुक्ला, भारती सिंह, दुर्गेश नंदिनी, शशि कला, सविता सिंह आदि शिक्षिकाओं व स्कूली छात्र-छात्राओं के पोस्टर, पम्पलेट, रंगोली, मेहंदी, आॅन लाईन विभिन्न प्रतियोगिता द्वारा कोरोना महामारी से बचने का संदेश बहुत ही आकर्षक एवं प्रेरणादाई दिया जा रहा है।


    जागरूकता अभियान के संयोजक बालिका शिक्षा रिसोर्स पर्सन शिक्षक एस0एस0 पाण्डेय ने कहा कि, कोरोना संक्रमण के इस भयंकर दौर में हम सबको मिलकर जिला प्रशासन के निर्देशों का पालन कड़ाई से करने की जरूरत है। थोड़ी सी लापरवाही जान पर भारी पड़ सकती है। इसलिए सतर्क सजग और जागरूक बनकर स्वयं बचें और घर परिवार समाज को भी बचाएं। श्री पांडेय ने बताया कि, जागरूकता मुहिम में सुगम कर्ताओं के साथ-साथ घर पर रहकर बच्चे भी पोस्टर, पम्पलेट आदि बनाकर अपने आस-पड़ोस के लोगों को घर पर रहें सुरक्षित रहें का संदेश दे रहे हैं। जिसमें बड़ी संख्या में बच्चे भी शामिल हुए है। इसी प्रकार जनपद में शासन के निर्देशानुसार पोषण माह अभियान के तहत विभिन्न ब्लाकों व क्षेत्रों में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें कुपोषण मुक्त करने के साथ ही कोरोना जागरूकता का संदेश बाल विकास पुष्टाहार, स्वास्थ्य, कृषि विभाग आदि द्वारा दिया गया।

Post a Comment

0 Comments