सेवा समाप्ति का नोटिस मिलने के बाद कस्तूरबा शिक्षिकाओं ने किया प्रदर्शन | Raebareli News

महताब खान 
रायबरेली: कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में अध्यापन कार्य देख रही शिक्षिकाओं ने देर शाम विकास भवन में उग्र प्रदर्शन किया। महिला शिक्षक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी पर नियम विरुद्ध तरीके से सेवा समाप्ति की नोटिस जारी करने का आरोप लगाते हुए सीडीओ का रास्ता रोकने की कोशिश की।
जिन्हें पुलिस बल का सहारा लेते हुए शांत करा कर जिला प्रशासन ने उनकी समस्याएं सुनी और यथासंभव निराकरण का आश्वासन देकर सब को वापस भेज दिया गया। इस दौरान संविदा शिक्षकों ने विकास अधिकारी को संबोधित एक मांग पत्र भी सौंपा है।
जिसमें बताया गया है शासन की तरफ से कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में वार्डेन विषय के पदों की उपलब्धता को ध्यान में रखते हुए समायोजन की व्यवस्था दी गई है। जिस पर कई जनपदों में कार्रवाई भी चल रही है। किंतु जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रायबरेली द्वारा असंगत विषय से संबंधित शिक्षिकाओं तथा कतिपय लेखाकारों की बिना किसी नोटिस के संविदा समाप्ति का आदेश जारी किया गया
इसी तरह मनमाने तरीके से लेखाकारों के स्थानांतरण का भी आरोप ज्ञापन में लगाया गया है। इस अवसर पर मुख्य रूप से अंजू शुक्ला विभा सिंह शैलजा वर्मा महमूदा सुधा जाहिदा खातून सावित्री यादव अनुराधा दीपिका निधि शुक्ला पूनम श्रीवास्तव साजिया मकसूद आसमा सिद्दीकी अवंतिका पटेल कुसुमलता नीलिमा सीतू मिश्रा आदि उपस्थित रहीं।


Post a Comment

0 Comments