विद्युत करंट लगने से लंगूर की मौत ग्रामीणों ने पूरे सम्मान के साथ किया अंतिम संस्कार।। Raebareli news ।।

  

शिवाकांत अवस्थी

महराजगंज/रायबरेली: क्षेत्र के ओथी गांव में विद्युत करंट की चपेट में आकर एक लंगूर की मौत हो गई। जिसकी जानकारी होते ही पूरे गांव और आसपास के क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। आनन फानन एकत्र भक्तों और श्रद्धालुओं ने लंगूर के शव का पूरे रीति रिवाज के साथ शव यात्रा निकाली और गांव के बाहर हरदेवललन बाबा के मंदिर परिसर में अंतिम संस्कार किया गया।


    आपको बता दें कि, घटना आज सुबह की है। गांव में लंगूर बंदरों का झुंड आपस में खेल कूद रहा था, तभी रमेश रैदास के घर के सामने विद्युत तार से एक युवा लंगूर स्पर्श कर गया, और करंट लगते ही धड़ाम से जमीन पर आ गिरा। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। यह दृश्य देखकर आसपास के लोग दौड़े, किंतु लंगूर की मृत्यु हो गई थी। इसके बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के खंड कार्यवाह सोहनलाल के नेतृत्व में दिनेश कुमार मौर्य, संत प्रसाद, धर्मेश कुमार, कहकू, सर्वेश कुमार, महेंद्र कुमार, मूसा, सत्यनारायण, नन्हा, रमेश कुमार, संदीप कुमार निर्मल आदि ने बांस की टिखती बनाकर लाल वस्त्र में लपेट कर पूरे विधि विधान के साथ शव यात्रा निकाली और हरदेव ललन बाबा के मंदिर परिसर में अंतिम संस्कार किया।


    शव यात्रा का नेतृत्व कर रहे सोहनलाल ने बताया कि, आगामी मंगलवार को लंगूर के सम्मान में भंडारे का आयोजन मंदिर परिसर में ही किया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

Bollywood Celebrities Phone Numbers | Actors, Actresses, Directors Personal Mobile Numbers & Whatsapp Numbers

जौनपुर: मुंगराबादशाहपुर के BJP चेयरमैन ने युवती के साथ कई महीने तक किया बलात्कार, देखें वायरल वीडियो

किन्नर बोले- अगर BJP से सरकार नहीं चल रही है तो हमें दे दे कुर्सी, हम सरकार चलाकर दिखा देंगे