योगी सरकार में चरमरा गई न्याय व्यवस्था, अपराधियों के हौसले बुलंद, आंखों में नहीं रह गया कानून का भय।। Raebareli news ।।

 

 शिवाकांतअवस्थी

महराजगंज/रायबरेली: प्रदेश की योगी सरकार में न्याय व्यवस्था चरमरा गई है। अपराधियों के हौसले इस कदर बुलंद है कि, उनकी आंखों में किंचित मात्र भी कानून का भय नहीं रह गया है। भू माफियाओं के तो हौसले इस कदर बुलंद है, दलित बिरादरी के लोगों का जीना दुश्वार कर रखा है। जिसका जीता जागता उदाहरण कल बछरावां कोतवाली क्षेत्र के गौतम खेड़ा मजरे मल्लपुर गांव में देखने को मिला, जहां एक दलित परिवार के महिला की पुश्तैनी जमीन पर यादव बिरादरी के दबंग भूमाफियाओं द्वारा किए जा रहे जबरन कब्जे को मना करने पर महिला को दो लोगों ने जमकर मारा पीटा, दलित महिला की तहरीर पर क्षेत्राधिकारी राघवेंद्र चतुर्वेदी के निर्देश पर आखिरकार कोतवाली पुलिस ने गौतमन खेड़ा निवासी रामगुलाम पुत्र हीरालाल व वृक्षराज पुत्र राम गुलाम के खिलाफ गाली गलौज करने लाठी-डंडों से मारने पीटने व जान से मारने तथा दलित उत्पीड़न के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है। मामले में क्षेत्राधिकारी राघवेंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि, चोटिल महिला फूलमती पत्नी स्वर्गीय जग प्रसाद पासी की तहरीर पर 2 लोगों के खिलाफ गाली गलौज मारपीट करने व जान से मारने की धमकी तथा हरिजन एक्ट की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

     आपको बता दें कि, गौतमन खेड़ा मजरे मल्लपुर निवासिनी फूलमती पत्नी स्वर्गीय जग प्रसाद पासी की दी गई तहरीर में कहा गया है कि, दिनांक 23 सितंबर 2020 को उसकी पुश्तैनी जमीन पर लकड़ी की गुमटी को दिन में लगभग 10:00 बजे गांव के ही दबंग प्रति पक्षी गणों, रामगुलाम पुत्र हीरालाल यादव, वृक्षराज पुत्र रामगुलाम यादव ने गिरा दिया। मना करने पर गाली गलौज करने लगे और लाठी-डंडों से पीड़िता को मारा पीटा तथा जान से मारने की एलानिया धमकी देते हुए कहा कि, इस जमीन पर वे लोग कब्जा कर लेगें। पीड़िता का कोई अधिकार नहीं है। बताते हैं कि, पीड़िता फूलमती की वह पुश्तैनी जमीन है, और फूलमती के नाम रजिस्टर्ड वसीयत भी है, तथा अभिलेखों में दर्ज है। किंतु गांव के ही दबंग पर जबरन कब्जा करने की नियत से आए दिन पीड़िता के साथ मारपीट करते हैं। पीड़िता ने पूर्व में भी कोतवाली पुलिस सहित उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी व पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगा चुकी है। फिर भी पीड़िता को न्याय नहीं मिला।

      दबंग अपने मकसद में कामयाब ना होता देख बीते 24 घंटे पूर्व पीड़ित दलित महिला को लाठी-डंडों से जमकर मारा पीटा। जिसमें महिला भारी मात्रा में चोटिल हो गई है।

Post a Comment

0 Comments