किसान यूनियन के नेताओं ने तहसील में प्रदर्शन कर एसडीएम को दिया ज्ञापन।। Raebareli news ।।

 



शिवाकांत अवस्थी

डलमऊ/रायबरेली: शुक्रवार को डलमऊ तहसील परिसर में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर किसान यूनियन के नेताओं ने प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री को संबोधित एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है। 

     आपको बता दें कि, 10 सूत्री मांगों को लेकर दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि, किसान विरोधी कानून वापस लिया जाए। किसानों की उपज एमएसपी पर खरीद की सरकार गारंटी दे। किसानों की फसल की खरीद पर एमएसपी खरीदने के साथ कानून बनाकर दंडनीय अपराध घोषित किया जाए। किसानों का बकाया गन्ना मूल्य अविलंब भुगतान कराया जाए। इसके साथ ही आगामी सीजन सत्र में गन्ना मूल्य 450 रुपए निर्धारित किया जाए।


   आए हुए किसान नेताओं ने ज्ञापन के माध्यम से आगे कहा है कि, किसान सम्मान निधि योजना में किसानों को 12000 रुपए वार्षिक दिया जाए। किसानों की फसलों को जानवर नीलगाय के नुकसान से मुक्त किया जाए।   सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश के अनुसार पराली गन्ना की पाती के निस्तारण हेतु 3000 रुपए प्रति एकड़ दिया जाए। कृषि रसायन व यूरिया खाद की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। प्रधानमंत्री द्वारा डिजिटल इंडिया की घोषणा की गई है, यह डिजिटल इंडिया जो भी टेलीफोन है, ध्वस्त हैं और किसानों से पैसा अनर्गल लिया जाता है। इसकी व्यवस्था तत्काल दुरुस्त कराई जाए। 

    इस मौके पर प्रमोद यादव, रामराज चौधरी, शिव शरण, श्री कृष्ण, संतोष तिवारी, अनंत शर्मा, शिवकुमार, भगवानदीन, मोनू, रामखेलावन, विजय सहित आदि लोग मौजूद रहे।


Post a Comment

0 Comments