रायबरेली पुलिस के संरक्षण में दबंग भू माफिया कर रहे, मकान के जमीन पर कब्जा।। Raebareli news ।।

  


शिवाकांत अवस्थी

महराजगंज/रायबरेली: सेटिंग गेटिंग तथा उच्चाधिकारियों के दबाव के चलते लालगंज कोतवाली पुलिस ऐहार गांव में एक व्यक्ति के मकान व नाली तथा खिड़की को बंद करवाने में दबंगों का खुलेआम सहयोग कर रही है। इससे यह साफ जाहिर होता है कि, प्रदेश की लोकप्रिय भाजपा सरकार को बदनाम करने का काम कोतवाली पुलिस लालगंज कर रही है, तो वहीं मामले में पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाई से दूरभाष पर बात की गई, तो उन्होंने बताया कि, लालगंज कोतवाली क्षेत्र के ऐहार गांव में जबरन जमीन कब्जा करने का मामला संज्ञान में आया है। जल्द ही कब्जेधारियों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।


   आपको बता दें कि, कोतवाली प्रभारी लालगंज को दिए गए शिकायती पत्र में ऐहार गांव निवासी कीर्ति मनोहर शुक्ला पुत्र नारायण दीन शुक्ला ने कहा है कि, 9 सितंबर 2020 को सुबह लगभग 5:00 बजे वह लोग सो कर उठे, तो पड़ोस के ही दबंग प्रतिपक्षीगण पुरुषोत्तम नारायण शुक्ला तथा कमल नारायण शुक्ला पुत्र श्रीमन नारायण शुक्ला तथा सौरभ शुक्ला व प्रशांत शुक्ला, राहुल शुक्ला, कमल नारायण शुक्ल सहित 20 पच्चीस अज्ञात गुंडों ने असलहों से लैस होकर पीड़ित परिवार के घर की छत व दरवाजे पर खड़े होकर खुलेआम मां बहन की भद्दी-भद्दी गालियां दे रहे थे, तथा 30, 40 मजदूरों सहित जबरदस्ती पीड़ित परिवार के खिड़की की दीवार तोड़ कर जबरन निर्माण कार्य करने लगे, और मना करने पर लाठी-डंडों से जमकर मारा पीटा तथा हवाई फायरिंग करते हुए मौके से फरार हो गए। पीड़ित ने घटना की सूचना डायल 112 को तुरंत दी। आनन-फानन पहुंची डायल हंड्रेड पुलिस ने जब घटना की हकीकत परखी, तो घटना सही पाई गई। दबंग प्रतिपक्षीगण घटना स्थल पर जबरजस्ती निर्माण कार्य करवा रहे थे। जिसकी जानकारी डायल हंड्रेड ने उच्चाधिकारियों को दे दी है।


     विदित हो कि, इससे पूर्व में भी लालगंज कोतवाली अपराध के मामले में जनपद भर में अव्वल नंबर पर रही है। जबकि नवागत कोतवाली प्रभारी राकेश कुमार सिंह न्याय प्रिय कोतवाली प्रभारी के रूप में जाने जाते हैं, और विगत 1 सप्ताह पूर्व लालगंज कोतवाली प्रभारी का कार्यभार ग्रहण करने वाले नवागत कोतवाल को खुलेआम गुंडों ने चुनौती दी है। अब देखना यह है कि, आखिरकार लालगंज कोतवाली पुलिस उन तबंग गुंडों पर कौन सी कार्यवाही करती है। यह चर्चा का विषय बना हुआ है।

इनसैट.......


महराजगंज/रायबरेली: सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ऐहार गांव में मकान के बगल में जमीन पर जबरन कब्जा करने वाले दबंग भू माफियाओं पर डीजीपी ऑफिस में तैनात मनोज अवस्थी का वर्धस्त प्राप्त है, और उन्हीं के इशारे पर दबंग भू माफियाओं को लालगंज कोतवाली पुलिस संरक्षण दे रही है। विगत दिनों आईजी लक्ष्मी सिंह द्वारा कई स्थानों पर किए गए निरीक्षण में मिली खामियों पर लाइन हाजिर तक किया गया, क्या आईजी लक्ष्मी सिंह के आगे भी डीजीपी ऑफिस में तैनात मनोज अवस्थी का दबदबा कायम रहेगा, अब यह तो लालगंज कोतवाली पुलिस को तय करना बाकी रह गया है। बरहाल लालगंज कोतवाली क्षेत्र के ऐहार गांव में मकान के भूमि विवाद का चर्चा सुर्खियों में है। कहीं ऐसा तो नहीं कि, यह भूमि विवाद किसी की हत्या का कारण बन जाए और लालगंज पुलिस तमाशबीन बनी देखती ही रह जाए।

Post a Comment

0 Comments