सुदेश स्मारक बैडमिंटन डबल्स प्रतियोगिता में पीयूष गुप्ता और आसू वर्मा ने आयुष और इमरान की जोड़ी पराजित कर खिताब जीता।। Raebareli nahi ।।

  


शिवाकांत अवस्थी

महराजगंज/रायबरेली: खेल शरीर और मन दोनों को स्वस्थ रखते हैं, खेलों से मनुष्य का शारीरिक स्वास्थ्य तो अच्छा रहता ही है, साथ ही मानसिक विकास भी तीव्र गति से होता है। खेलों के माध्यम से मनुष्य में अनुशासन और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा भावना का विकास होता है। हमें अपने व्यस्ततम जीवन में से कम से कम एक-दो घंटे समय निकालकर व्यायाम करना चाहिए उपरोक्त विचार एसडीएम महराजगंज विनय कुमार मिश्रा ने क्षेत्र के सिद्धिविनायक इंडस्ट्रीज परिसर में आयोजित सुदेश स्मारक बैडमिंटन डबल्स प्रतियोगिता के उद्घाटन के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किए। 



     आपको बता दें कि, कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि क्षेत्राधिकारी महराजगंज राघवेंद्र चतुर्वेदी ने कहा कि, खेलों के द्वारा किए गए शारीरिक व्यायाम से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता में काफी वृद्धि होती है। विशेषकर कोरोना महामारी के दौरान हर व्यक्ति को कम से कम 2 घंटे खेलों में संलिप्त रहकर शरीर के पसीने को बाहर निकाल देना चाहिए।



     प्रतियोगिता में जिले के विभिन्न भागों से आई 12 टीमों के प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया, और फाइनल में महराजगंज के पीयूष गुप्ता और आसू वर्मा ने आयुष और इमरान की जोड़ी को 21-18, 16-21 और 21-19 से पराजित कर खिताब जीता। पुरस्कार वितरण जिला पंचायत सदस्य और बैडमिंटन के खिलाड़ी प्रभात साहू के द्वारा किया गया। प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में उप जिलाधिकारी विनय कुमार मिश्रा और जिला पंचायत सदस्य प्रभात साहू की जोड़ी का मुकाबला स्पेक्टर पुलिस अपराध असलम अली और महराजगंज कोतवाल श्री राम की जोड़ी के मध्य हुआ। कांटे के मुकाबले में यह मैच ड्रा रहा। इसके बाद सभी मैच खेले गए। फाइनल मुकाबला महराजगंज की दो टीमों के बीच में हुआ। जिसमें पीयूष गुप्ता और आशू वर्मा की जोड़ी ने फाइनल मैच जीता। टूर्नामेंट में महराजगंज की 5, सोथी की 3, रायबरेली की दो, और हलोर की दो टीमों ने हिस्सा लिया।



   कार्यक्रम के समापन पर प्रभात साहू और आदित्य गैस एजेंसी के प्रबंधक डॉक्टर एमपी सिंह ने संयुक्त रूप से विजेताओं और उपविजेता टीमों को शील्ड और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इससे पहले प्रभात साहू द्वारा टूर्नामेंट के मुख्य अतिथि एसडीएम विनय कुमार मिश्रा, क्षेत्राधिकारी राघवेंद्र चतुर्वेदी और प्रभारी निरीक्षक कोतवाली श्री राम, वीडियो प्रवीण पटेल, एसएसआई प्रमोद कुमार को अंग वस्त्र उढ़ा कर तथा प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।



   आयोजन में पूर्व भाजपा विधायक राजाराम त्यागी, भाजपा नेता पवन साहू, त्रिवेणी लाल गुप्ता, पंकज गुप्ता, संतोष वर्मा, हरि जयसवाल, धर्मेंद्र वर्मा, अमन सोनी, सूरज वैश्य, संदीप, पंकज साहू, शाहरुख, पंकज, हेमंत, शेखर, मणिक, शिवम, अनुज दीपू साहू आदि लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments